ताज़ा ख़बर

केन्द्र सरकार का बड़ा फैसला: सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, पीएम की बैठक में हुआ फैसला

नई दिल्ली। CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर केन्द्र सरकार (Central government) ने बड़ा फैसला लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया है। बैठक में यह भी सहमति बनी है कि यदि पिछले साल की तरह कुछ छात्र परीक्षा देने की इच्छा रखते हैं, तो स्थिति अनुकूल होने पर CBSE द्वारा उन्हें परीक्षा में बैठने का विकल्प प्रदान किया जाएगा। इस बैठक में CBSE के चेयरमैन (Chairman) के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) भी मौजूद रहे।

बैठक के बाद PM ने कहा कि CBSE की 12वीं की परीक्षा पर फैसला छात्रों के हित में लिया गया है। बारहवीं कक्षा के परिणाम (result) समयबद्ध तरीके से और अच्छी तरह से तैयार किए जाएंगे। हमारे छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और इस पहलू पर कोई समझौता नहीं होगा। परीक्षा रद्द करने को लेकर विपक्ष लगातार आवाज उठा रहा था। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज भी परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने इस फैसले को बच्चों के हित में बताया है।





इससे पहले शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriya Nishank) आज बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला लेने वाले थे मगर अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। शिक्षा मंत्रालय को परीक्षाओं के संबंध में अपने फैसले की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को 03 जून तक देनी है। केंद्र सरकार (central government) ने कल 31 मई को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए 2 दिनों का समय मांगा था।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button