ताज़ा ख़बर

बाबा रामदवे का दावा: ब्लैक फंगस की दवा फाइनल स्टेज पर, एक हफ्ते के अंदर होगी उपलब्ध

ताजा खबर: नई दिल्ली। ब्लैक फंगस (Black fungus) की दवा (Medicine) को लेकर योगगुरु बाबा रामदेव (Yogguru Baba Ramdev) ने बड़ा दावा किया है। स्वामी रामदेव ने कहा कि ”तमाम विवादों के बावजूद मैं 18 घंटे सेवा कर रहा हूं और बहुत जल्द ही, एक सप्ताह के अंदर ब्लैक फंगस, येलो फंगस और व्हाइट फंगस का इलाज आयुर्वेद से देने वाला हूं। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि मैं अपने कार्य से मुहं नहीं मोड़ने वाला। उन्होंने कहा कि दवाई का काम पूरा हो चुका है और प्रक्रिया फाइनल स्टेज (Final stage) में है। हम अभी भी फंगस की दवाई बना रहे हैं ”। स्वामी रामदेव ने कहा कि IMA ना तो कोई साइंटिफिक वैलिडेशन (scientific validation) की बॉडी है। ना इनके पास कोई लैब है। ना इनके पास कोई वैज्ञानिक हैं। IMA एक NGO है।

अपने बयान को लेकर स्वामी रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद (Ayurveda) का और योग का अनादर हुआ है। आईएमए बल्ब को, पेंट को और साबुन को बार-बार प्रमाणित करने का काम कर रहा है। जबकि कोरोनिल (Coronil) को अप्रमाणिक कहकर आयुर्वेद का मजाक उड़ाता है। विवाद इस बात से है, मैंने यह कहा है।





बता दें कि कोरोना (Corona) के वैक्सीनेशन (Vaccination) और एलोपैथी (Allopathy) को लेकर दिए गए बाबा रामदेव के बयान से नाराज संगठन ने उनके खिलाफ कार्रवाई न होने की दशा में विरोध तेज करने का ऐलान किया है। फेडरेशन आफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया (Federation of Resident Doctors Association India) के अध्यक्ष डॉक्टर मनीष ने कहा कि संस्था से जुड़े देश के सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) 1 जून को काला दिवस मनाएंगे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button