ताज़ा ख़बर

यूपी के बाद कांग्रेस को असम में झटका: विधायक कुर्मी ने छोड़ी पार्टी, भाजपा में जाने की अटकलें

ताजा खबर: नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। युवा नेता लगातार पार्टी छोड़ते जा रहे है। यूपी में जितिन प्रसाद (Jitin pradad) के अब असम में MLA रूपज्योति कुर्मी (Roopjyoti Kurmi) ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है। पंजाब, राजस्थान से लेकर मुंबई में आंतरिक कलह का सामना कर रही कांग्रेस को यह बड़े झटके के रूप में माना जा रहा है। विधायक रूपज्योति कुर्मी ने पार्टी हाईकमान (party high command) पर गंभीर आरोप लगाकर इस्तीफा दे दिया। रूपज्योति कुर्मी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस हाईकमान द्वारा युवा नेताओं (youth leaders) की आवाज नहीं सुनी जा रही है। यही कारण है कि सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति बिगड़ती जा रही है। कुर्मी ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी निशाना साधा। रूपज्योति कुर्मी ने कहा कि राहुल गांधी नेतृत्व करने में असमर्थ हैं, अगर वह कांग्रेस की कमान संभालते हैं तो पार्टी आगे नहीं बढ़ेगी।

जोरहाट जिले की मरियानी सीट से जीतने वाले रूपज्योति कुर्मी ने लगातार चौथी बार विधायक के रूप में जीतने के महज डेढ़ महीने बाद ही अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी (biswajit daimary) को सौंप दिया। इस दौरान कुर्मी के साथ BJP के दो विधायक संसदीय कार्य मंत्री पीयूष हजारिका और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) के राजनीतिक सचिव जयंत मल्ला बरुआ (Jayant Malla Barua) भी थे। ये दोनों विधायक पहले कांग्रेस में थे और 2015 में सरमा के साथ भगवा पार्टी (BJP) में शामिल हुए थे।





इस्तीफा देने बाद कुर्मी ने कहा कि मुझे विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद का आश्वासन दिया गया था, मगर बाद में इनकार कर दिया गया। मैंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन वह भी नहीं मिला। पार्टी ने मेरा नाम राज्य विधानसभा की लोक लेखा समिति (PAC) के सदस्यों की सूची में शामिल नहीं किया। ऐसा लगता है कि कांग्रेस नहीं चाहती कि मेरे जैसे नेता जो एक विशेष समुदाय से हैं, ऊपर उठें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा जिस कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ काम कर रहे हैं, उसके लिए मुझे बधाई देनी चाहिए और मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में राज्य में सर्वांगीण विकास होगा। इसलिए मैंने अगले सोमवार को भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। कुर्मी ने कहा कि वह पहले ही कांग्रेस नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button