ताज़ा ख़बर

तीसरे मोर्च की अटकलों के बीच शरद पवार की सफाई, कहा तीसरे मोर्चे की बैठक नहीं

ताजा खबरें: नई दिल्ली। राष्ट्र मंच (Raashtr manch) के बैनर तले तीसरे मोर्चे (third front) की अटकलों के बीच राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की सफाई दी है। उन्होंने कहा कि यह तीसरे मोर्चे की बैठक नहीं है।

आज पवार के यहां शाम 4 बजे राष्ट्र मंच की एक बैठक बुलाई गई है। इस बैठक को वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले विपक्षी अलायंस बनाने की कोशिशों का हिस्‍सा माना जा रहा है। सोमवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) तथा पवार के बीच हुई मुलाकात के बाद इस तरह की अटकलों को और बल मिला।

बैठक से जुड़े लोगों ने स्पष्ट किया है कि इस मीटिंग का 2024 के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) और बीजेपी (BJP) से लड़ने के लिए तीसरे मोर्चे के गठन के वास्ते लोगों को साथ लाने से कोई लेना-देना नहीं है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने सोमवार शाम ट्वीट (Tweet) किया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार उनके राष्ट्र मंच की एक बैठक की मेजबानी करेंगे। शरद पवार अपने घर पर बैठक की मेजबानी करने के लिए सहमत हो गए हैं।

राजनेताओं के अलावा, विभिन्न क्षेत्रों के नामचीन लोगों को बैठक में आमंत्रित किया गया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा कि सीनियर एडवोकेट केटीएस तुलसी (KTS Tulsi), पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी (SY Qureshi), पूर्व राजनयिक केसी सिंह (KC Singh) , गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar), फिल्मकार प्रीतीश नंदी (Pritish Nandy), सीनियर वकील कोलिन गोंसाल्वेस (Colin Gonsalves), करण थापर (Karan Thapar) और आशुतोष (Ashutosh) बैठक में आमंत्रित लोगों में शामिल हैं।





शिवसेना नेता संजय राउत (ShivSena leader Sanjay Raut) ने कहा कि राष्ट्र मंच, जो यशवंत सिन्हा साहब ने स्थपित किया था उनके साथ पवार साहब की बैठक है। लेकिन ये देश के सभी विरोधी दलों की बैठक है ये मैं नहीं मानता, क्योंकि बैठक में शिवसेना, समाजवादी पार्टी (sp), बीएसपी (bsp) , चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) जैसे विपक्षी नहीं हैं। हो सकता है कि विपक्ष को साथ में लाने की ये पहली शुरूआत है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button