ताज़ा ख़बर

टीएमसी सांसदों की लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी: चुनाव के कारण संसद आना मुश्किल, स्थगित हो बजट सत्र

कोलकाता। पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए माहौल बन गया है। तारीखों का ऐलान हो चुका है, राजनीतिक दलों का प्रचार भी जारी है। इस बीच आज से ही संसद के बजट सत्र का दूसरा सत्र शुरू हो रहा है। इसी को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने मांग की है कि पांच राज्यों में चुनाव है, इस कारण से संसद के इस सत्र को आगे बढ़ा देना चाहिए।

टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय, डेरेक ओ ब्रायन ने क्रमश: लोकसभा स्पीकर और राज्यसभा चेयरमैन को चिट्ठी लिखी है। सांसदों ने अपील की है कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के कारण बजट सत्र के दूसरे सेशन को रद्द कर दिया है या आगे बढ़ा दिया जाए।

डेरेक ओ ब्रायन ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि 26 फरवरी को चुनावों का ऐलान किया गया, ऐसे में चुनावी तैयारियों के कारण टीएमसी के सांसदों को संसद का सत्र अटेंड करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस दौरान दो उदाहरण भी दिए, जब विधानसभा चुनावों के कारण संसद के सत्र को आगे बढ़ा दिया गया था। डेरेक ने साल 2008 और साल 2011 का उदाहरण देकर संसद सत्र को टालने की अपील की।

गौरतलब है कि टीएमसी के लोकसभा और राज्यसभा दोनों में ही बड़ी संख्या में सांसद हैं, वहीं बंगाल की चुनावी जंग भी काफी तेज हो रही है। ऐसे में पार्टी की ओर से ये अपील की गई है। बता दें कि बजट सत्र का पहला चरण बजट पर चर्चा के साथ खत्म हुआ था, अब दूसरा चरण शुरू हुआ है। वहीं, बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होना है। राज्य में कुल 8 चरण में वोट डाले जाएंगे और नतीजे 2 मई को आएंगे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button