प्रमुख खबरें

आगरा में जहरीली शराब ने मचाया कोहराम, 48 घंटे में 8 लोगों की गई जान, परिजनों ने लगाया यह आरोप

आगरा। उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा जिले में जहरीली शराब (Spurious liquor) ने फिर कोहराम मचाया है। जिले में पिछले 48 घंटों के दौरान शराब पीने से 8 लोगों की मौत (8 people died) हो चुकी है। चार लोगों की मौत ताजंगज क्षेत्र और और की मौत डौकी क्षेत्र में हुई है। मृतकों के परिजनों ने मौत की वजह जहरीली शराब को बताया है। जिसको पुलिस प्रशासन (police administration) इसे मानने को तैयार नहीं है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि छह की मौत की ही जानकारी दी गई है। इनमें से पांच लोगों के शवों के पोस्टमार्टम (post mortem) कराए गए हैं।

डौकी के गांव कौलारा कलां में शराब पीने के बाद चार लोगों की हालत बिगड़ गई। इलाज के दौरान एक-एक करके चारों की मौत हो गई। मरने वालों में राधेश्याम (35), अनिल (45), रामवीर (40) और गांव बरकुला निवासी गयाप्रसाद (48) शामिल हैं। परिजन आरोप लगा रहे हैं कि मौत जहरीली शराब पीने के कारण हुई है। वे मौत से पहले लक्षण वैसे ही बता रहे हैं जैसे जहरीली शराब पीने पर दिखते हैं। आरोप है कि गांव में कुछ लोग घरों से शराब बेचते हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन अभी मौत की वजह जहरीली शराब नहीं मान रहा है।





ताजगंज के गांव देवरी में भी सोमवार को चार लोगों की मौत हुई। देवरी में सबसे पहले रविवार रात को तारा चंद की मौत हुई थी। इसके बाद चंद्रभान उर्फ चंदू कुशवाहा, राम सहाय और सुनील की तबीयत बिगड़ी। राम सहाय और चंद्रभान की मौत कुछ देर में हो गई। परिजनों ने शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। सुनील ने रात में दम तोड़ा।

सीओ सदर राजीव कुमार (CO Sadar Rajeev Kumar) ने बताया कि ताराचंद की मौत की सूचना जहरीली शराब से होने की मिली थी। इस पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। रिपोर्ट में मौत का कारण फेफड़ों की बीमारी से होना आया है। वहीं चंदू कुशवाहा काफी दिन से बीमार थे। उनका इलाज चल रहा था। परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराया है। मंगलवार शाम को सुनील की मौत की जानकारी गई। उसका भी पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रामसहाय की मौत की जानकारी नहीं मिली है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button