ताज़ा ख़बर

आतंक को कुचलने का अभियान जारी: सुरक्षाबलों ने और 4 दहशतगर्दों का किया खात्मा, एक को दबोचा भी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दों को कुचलने के लिए सेना का लगातार अभियान जारी है। इसी कड़ी में सुरक्षाबलों ने बीती रात एक बार फिर बड़ा अभियान चालाया। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने करीब 4-5 इलाकों में संयुक्त अभियान शुरू किया था। इसमें भारतीय सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया है। जबकि एक आतंकी को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं गांदरबल जिले के काउबाग नननेर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 2 आतंकियों के फंसे होने की जानकारी सामने आ रही है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बड़ा आॅपरेशन चलाया। सैन्य कार्रवाई में पुलवाला में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए। जबकि गांदरबल और हंदवाड़ा में लश्कर का एक-एक आतंकी ढेर कर दिया। पुलवामा में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर कमाल भाई है, जो साल 2018 से एक्टिव था। हंदवाड़ा और पुलवामा में मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है। एक आतंकवादी को गिरफ्तार भी किया गया है।





इससे पहले कुलगाम जिले के अडूरा गांव में शुक्रवार की शाम आतंकियों ने एक सरपंच के घर पर हमला कर उनकी हत्या कर दी। आतंकियों ने पास से गोली मारी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। तत्काल उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया। शब्बीर की पत्नी भी अडूरा के वार्ड तीन से पंच हैं। घटना के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। आतंकी इस महीने अब तक तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर चुके हैं।

पुलिस ने बताया कि शाम 8.50 बजे अडूरा गांव में पहुंचे आतंकियों ने सरपंच शब्बीर अहमद मीर को निशाना बनाकर फायरिंग की। इसमें वह गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़े। इसके बाद आतंकी धमकी देते हुए भाग निकले। घटना के बाद परिवार वालों ने तत्काल उन्हें कुलगाम जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

नौ दिन में कुलगाम में दो व श्रीनगर में एक नुमाइंदे को बनाया निशाना
आतंकियों ने इस महीने अब तक तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर दी है। इससे पहले नौ मार्च को श्रीनगर के खोनमुह में आतंकियों ने घर में घुसकर पीडीपी सरपंच समीर अहमद भट की हत्या कर दी थी। दो मार्च को कुलगाम जिले के कुलपोरा सरांड्रो इलाके में निर्दलीय पंच मोहम्मद याकूब डार की गोली मारकर आतंकियों ने हत्या कर दी थी। उन्हें घर के बाहर नजदीक से गोलियां मारी गई थीं। कश्मीर के भाजपा मीडिया प्रभारी मंजूर भट ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार के हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

इससे पहले जनवरी में सुरक्षाबलों ने बड़ा आॅपरेशन चलाते हुए जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तयैबा और जैश-ए-मोहम्मद के 5 आंतकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button