ताज़ा ख़बर

टेरर फंडिंग के खिलाफ एनआईए का बड़ा एक्शन, घाटी में 45 ठिकानों पर मारा छापा

जम्मू। जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) में टेरर फंडिंग (terror funding) मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज बड़ा एक्शन लिया है। एजेंसी ने 14 जिलों में एक साथ 45 से अधिक ठिकानों पर दबिश दी है। खबर के मुताबिक, छापेमारी से पहले दिल्ली से एक वरिष्ठ DIG और टीम श्रीनगर पहुंचे थे। श्रीनगर, बडगाम, गंदेरबल, बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपुरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, रामबन, डोडा, किश्तवाड़ और राजौरी जिलों में छापेमारी की घई। छापेमारी में एनआईए के साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के जवान भी शामिल थे। इस दौरान जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-e-Islami) नाम के प्रतिबंधित संगठन के सदस्यों के आवासों पर रेड की गई।

जमात-ए-इस्लामी अलगाववादी संगठन को पाकिस्तान (Pakistan) समर्थक होने की वजह से साल 2019 में ही केंद्र सरकार (central government) ने प्रतिबंधित घोषित कर दिया था। जानकारी के अनुसार, NIA ने प्रतिबंधित जमात ए इस्लामी (JEI) के ठिकानों पर जम्मू-कश्मीर में कई जगह छापे मारे हैं। सूत्रों का कहना है कि एजेंसी ने नया मामला दर्ज किया है। सीआरपीएफ के साथ 40 से ज्यादा ठिकानों पर NIA छापेमारी कर रही है। जिसमें जेईआई के वरिष्ठ सदस्य शामिल हैं।





एनआईए ने 31 जुलाई को भी थी छापेमारी
इससे पहले 31 जुलाई को भी आतंकवाद से जुड़े दो मामलों में एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 15 ठिकानों पर छापे मारे थे। यह कार्रवाई लश्कर-ए-मुस्तफा सरगना हिदायतुल्लाह मलिक (Lashkar-e-Mustafa chief Hidayatullah Malik) की गिरफ्तारी और जम्मू एयरफोर्स स्टेशन (Jammu Air Force Station) पर हमले से पहले पांच किलो IED की बरामदगी से जुड़े मामलों में की गई थी।

छापों के दौरान एक आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही डिजिटल उपकरण, मोबाइल, हार्ड डिस्क, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, लैपटॉप, गोलियों के खोखे, पथराव के दौरान पहचान छिपाने के लिए इस्तेमाल होने वाली प्लास्टिक फेस मास्क, हस्तलिखित जिहादी पर्चे तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button