विदेश

जंग जैसे हालात: फिलिस्तीन ने इजराइल पर दागे 300 रॉकेट, नेतन्याहू बोले- चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत

तेल अवीव। इजराइल (Israel) और फिलीस्तीन (Palestine) के बीच अब किसी बड़ी जंग जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मंगलवार को फिलिस्तीन के हमास (Hamas) (इजराइल इसे आतंकी संगठन मानता है) संगठन की तरफ से इजराइल की राजधानी तेल अवीव (Tel Aviv), एश्केलोन (Eshkelon) और होलोन शहर (Holon city) में 300 रॉकेट (300 rockets) दागे गए। देर रात तक इन हमलों में 3 आम लोगों के मारे जाने की खबर थी। जवाब में इजराइली एयरफोर्स (Israeli Airforce) ने हमास की कब्जे वाली गाजा पट्टी (Gaza Strip) पर हमला बोला। यहां 13 मंजिला बिल्डिंग को निशाना बनाया गया।

इजराइल के मुताबिक, इस बिल्डिंग में हमाल की पॉलिटिकल विंग (Political wing) का आफिस था। यह बिल्डिंग अब मलबे के ढेर में तब्दील हो गई है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) और डिफेंस मिनिस्टर बेनी गेंट्ज (Defense minister benny gantz) ने साफ कर दिया है कि हमास को इन हमलों की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। नेतन्याहू ने कहा- सिर्फ एक बात समझ लीजिए। आतंकियों को इन हमलों की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। रविवार से जारी इस संघर्ष में अब तक 38 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इसके पहले, 2014 में इजराइल और हमास के बीच हिंसक संघर्ष हुआ था।





भारतीय महिला की भी मौत
हमास के रॉकेट हमलों (Rocket attacks) में भारतीय महिला सौम्या संतोष (Indian lady saumya santosh) (32) की भी मौत हुई है। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात टाइम्स आफ इजराइल के हवाले से न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी। सौम्या यहां नौकरी करतीं थीं। उनके परिवार में 9 साल का बेटा और पति हैं। भारत में इजराइल के एम्बेसेडर रॉन माल्का ने सौम्या के निधन की पुष्टि करते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा- इजराइल आतंकियों के सामने न कभी झुका है, और न झुकेगा।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button