विदेश

कोविड अस्पताल में आग से 21  कोरोना  मरीजों की मौत 

बगदाद। खाड़ी (Gulf) के  मुल्क इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) में कोविड अस्पताल (Covid Hospital) में शनिवार की देर रात आग लग जाने से कम से कम 21 कोरोना (Corona)  मरीजों की मौत हो गयी और 40 अन्य घायल हो गये।

न्यूज पोर्टल बगदाद अल यौम (Baghdad al yaum) ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि आक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) में विस्फोट हो जाने से आग लग गयी।
रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

ये अस्पताल बहुत पुराना बताया जाता है और वहाँ आग सहित अन्य किसी हादसे से निपटने के कोई इंतज़ाम नहीं थे. शुरूआत में आग मामूली थी, लेकिन फाल्स सीलिंग ने आग पकड़ी और देखते ही देखते इसने पूरे अस्पताल को चपेट में ले लिया।
बताया गया है कि  हादसे के समय मरीजों के  पास ही उनके  परिजन भी सो रहे थे. हादसा होते ही वेंटीलेटर (Ventilator) पर  रखे कोरोना पीड़ितों को वहाँ से बाहर ले जाना पड़ा और उनकी एक के बाद एक मौत होती चली गयी. कई मरीज धुंए के चलते दम घुटने के कारण मारे गए.
आग लगने के समय उस भवन में कम से कम 120 लोग थे. इराक में इस घटना को लेकर लोगों के बीच भारी गुस्सा दिख रहा है. उनका आरोप है कि भ्रष्टाचार के चलते इस अस्पताल के रखरखाव की तरफ ध्यान नहीं दिया गया.

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button