ताज़ा ख़बर

कोरोना संकट: महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों से नासिक में वीकेंड पर रहेगा लॉकडाउन, ठाणे भी 13-31 मार्च तक रहेगा बंद

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से नासिक में वीकेंड में लॉकडाउन रहेगा और आज से कई अन्य पाबंदियां भी लगाए जाने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हालात की समीक्षा करने के बाद प्रशासन ने तय किया जिले में 15 मार्च के बाद से शादी कार्यक्रमों को अनुमति नहीं दी जाएगी। जिन्हें पहले 15 मार्च तक के लिए अनुमति मिल चुकी है, सिर्फ उन्हें ही इजाजत दी जाएगी। वहीं, ठाणे शहर के 11 हॉटस्पॉट में 13 मार्च से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन रहेगा।

जरूरी समानों की सर्विस को छोड़कर सभी दुकानें सुबह 7 से शाम 7 बजे तक की खोली जा सकेंगी।

रेस्टोरेंट रात 9 बजे तक की खुल सकेंगे। होम डिलिवरी को रात 11 बजे तक अनुमति दी गई है।

नासिक सिटी, मालेगांव और जहां संक्रमण दर हाई है, वहां स्कूल-कॉलेज और कोचिंग क्लासेस बंद रहेंगे।

पहले से तय हो चुके यूपीएससीऔर एमपीएससी की परीक्षा अपने तय शेड्यूल पर ही होगी।

नासिक में 8 दिन में मिले 3 हजार से ज्यादा केस
नासिक में पिछले 8 दिनों में 3,725 कोरोना के नए मामले मिल चुके हैं। सोमवार को यहां कोरोना के 644 मामले सामने आए हैं। यहां अब तक कुल 1 लाख 31 हजार 990 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं ठाणे में एक हफ्ते से रोज औसतन 700 से 800 मामले सामने आ रहे हैं। यहां अब तक 2 लाख 86 हजार 351 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

मार्च में दूसरी बार नए केस से ज्यादा मरीज ठीक हुए
देश में बीते 24 घंटों में 15,353 कोरोना के नए संक्रमित मिले और 16,606 ठीक हो गए। यह इस महीने दूसरा मौका था, जब रोजाना के संक्रमितों से ज्यादा ठीक हो गए। इससे पहले ऐसा 1 मार्च को हुआ था। सोमवार को 76 संक्रमितों ने जान गंवाई और एक्टिव केस, यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 1,331 की कमी आई।

देश में अब तक 1.07 करोड़ लोग इस महामारी की चपेट में आए हैं। इनमें से 1.08 करोड़ ठीक हो चुके हैं। करीब 1.58 लाख लोगों ने जान गंवाई है, जबकि 1.84 लाख लोगों का इलाज चल रहा है। ये आंकड़े ूङ्म५्र1ि9्रल्ल्िरं.ङ्म१ॅ से लिए गए हैं।

महाराष्ट्र के बजट सत्र में शामिल 36 लोग संक्रमित
महाराष्ट्र में सोमवार को पेश होने वाले बजट से पहले बजट सत्र में शामिल 36 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें ज्यादातर विधानसभा के कर्मचारी हैं। मुंबई के जेजे अस्पताल के मुताबिक, बजट सत्र को देखते हुए महाराष्ट्र विधानसभा में 6 और 7 मार्च को 2,746 सैंपल्स लिए गए थे, जिनमें 36 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। 1 मार्च को महाराष्ट्र विधानसभा में बजट सत्र की शुरूआत हुई थी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button