ताज़ा ख़बर

कोरोना के मामलों में आया उछाल, 30 फीसदी बढ़े मामले

नई दिल्ली – कोरोना के मामलों में एक बार तेजी देखने को मिल रही है। कल(गुरुवार) के मुकाबले आज(शुक्रवार) को कोरोना के मामले में करीब 30 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 17,336 मामले सामने आए हैं। बता दें कि गुरुवार को संक्रमण के 13,313 मामले सामने आए थे।

एक्टिव केस 88 हजार के पार

देशभर में कोरोना संक्रमण से पीड़ितों के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक  एक्टिव केस बढ़कर 88,284 हो गए हैं। जहां कल कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 83,990 थी। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या की बात की जाए तो पिछले 24 घंटे में 13 लोगों की मौत भी हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

कोरोना के मामलों में हुए इजाफे को लेकर केंद्र सरकार सतर्क है। इस मामल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कोरोना के प्रसार का आकलन करने के लिए पर्याप्त परीक्षण और प्रभावी मॉनीटरिंग करें। मांडविया ने  कहा कि देश में कोरोना के किसी संभावित म्‍यूटेशन का पता लगाने के लिए जीनोम जांच पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करें।

दिल्ली और महाराष्ट्र से सामने आएं मामले

कोरोना के मामले सबसे ज्यादा तेजी महाराष्ट्र और दिल्ली में देखने को मिली है। महाराष्‍ट्र में गुरुवार को कोरोना के 5,218 नए मामले दर्ज किए गए। 2,479 नए केस अकेले मुंबई में दर्ज किए गए हैं। वहीं देश की राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना की तेज रफ्तार जारी है। दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 1,934 नए पॉजीटिव मिले। दिल्‍ली में संक्रमण दर 8 फीसद को पार कर गई है। यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 19,27,394 हो गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button