ताज़ा ख़बरमध्यप्रदेश

कोरोना काबू करने आज से सख्ती: भोपाल-इंदौर में नाइट कर्फ्यू, मामले बढ़े तो जबलपुर समेत 8 शहरों में लागू होगा यह नियम

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में आज (17 मार्च) से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। यह निर्णय मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में लिया। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी, वे एक हफ्ते होम आइसोलेशन में भी रहेंगे। इसके अलावा प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे। भोपाल में नाइट कर्फ्यू में सख्ती:रात 10 बजे के बाद बाहर निकलने पर पाबंदी; कोई भी कार्यक्रम में 100 से अधिक व्यक्ति नहीं हो सकेंगे शामिल, जुर्माना भी लगेगा

इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेंगे। ये आदेश भी आज 17 मार्च से लागू होंगे। अगर इन 8 शहरों में इसके बाद भी 3 दिन तक लगातार केस बढ़ते हैं तो यहां भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। मंगलवार देर शाम गृह मंत्रालय ने 48 घंटे के अंदर ही दूसरा आदेश जारी कर दिए। गत 13 मार्च को कोरोना को देखते हुए कुछ शहरों में सख्ती के साथ ही महाराष्ट्र से आने वाले लोगों पर विशेष गाइड लाइन जारी की गई थी।

विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित:वर्ष 2021-22 का बजट पारित; सभी विधेयकों को मंजूरी, अवैध रेत उत्खनन को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

यह आदेश जारी हुए
भोपाल-इंदौर: दोनों शहरों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक जरूरी सेवाओं को छोड़ सभी कुछ बंद रहेगा। बिना किसी कारण किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। मेडिकल, राशन एवं खानपान की दुकानों पर प्रतिबंध नहीं होगा। केवल आवश्यक सेवाएं, अस्पताल, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड तक आने-जाने की अनुमति होगी।

जबलपुर-ग्वालियर: रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक सभी दुकानें एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। मेडिकल, राशन एवं खानपान की दुकानों पर प्रतिबंध नहीं होगा।

10 जिलों के लिए गाइडलाइन
प्रदेश के 10 जिलों यथा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन जिलों में होली के जुलूस/गैर/मेले आदि पर प्रतिबंध रहेगा।
खुले मैदान/स्थान में आयोजित होने वाले सभी सामाजिक/शैक्षणिक/राजनैतिक/धार्मिक/खेल/मनोरंजन/सांस्कृतिक कार्यक्रम में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे।
दुकानों एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button