ताज़ा ख़बर

कांग्रेस में घमासान: तिवारी ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट साझा कर चौधरी को ऐसे दिया जवाब

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) में जारी सियासी घमासान (political turmoil) कम होने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। अब कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Congress leader Manish Tewari) की नई किताब को लेकर पार्टी के अंदर विवाद शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress leader Adhir Ranjan Chowdhury) द्वारा किताब पर सवाल उठाने के बाद मनीष तिवारी ने पलटवार किया है। उन्होंने आज ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट (a screenshot on twitter) साझा करते हुए स्पष्ट किया है कि हमने चीन के मुद्दे पर भी मोदी सरकार की आलोचना की थी।

दरअसल, कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने आज पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी मनीष तिवारी पर उनकी आगामी किताब को लेकर निशाना साधा था। चौधरी ने इस बात की आलोचना की थी कि किताब में मनीष तिवारी ने डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) के नेतृत्व वाली पूर्व कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मुंबई हमले के बाद पाकस्तिान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई ना करना सरकार की कमजोरी थी। चौधरी के इस हमले के बाद अब मनीष तिवारी ने सफाई दी है।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने अपने ट्विटर (Twiter) पर आगे लिखा है मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, ‘प्रिय अधीर रंजन चौधरी दादा, उम्मीद है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) को संबोधित करने वाले ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट से आपकी चिंता और आलोचना का समाधान हो गया होगा। चीन द्वारा निरंतर घुसपैठ और एनडीए / भाजपा सरकार की प्रतिक्रिया मेरी किताब का एक बड़ा हिस्सा है।’

चीन को लेकर चौधरी ने घेरा था तिवारी को
चौधरी ने कहा कि मनीष तिवारी को 26/11 हमले के बजाय चीन पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिसने लद्दाख में हमारे कई क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है और अरुणाचल प्रदेश में गांवों का निर्माण किया है। बता दें कि मनीष तिवारी ने 2008 के मुंबई हमले को लेकर तत्कालीन मनमोहन सरकार पर निशाना साधते हुए अपनी पुस्तक में कहा है कि मुंबई हमले के बाद पाकस्तिान के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं करना उनकी सरकार की कमजोरी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button