ताज़ा ख़बर

अब बस एक क्लिक पर पाइये कोरोना की देखभाल और अस्पतालों की पूरी जानकारी 

बेंगलुरु. टेलीफोन सर्च इंजन (Telephone Search Engine) और कॉलर आईडी सेवाप्रदाता (Caller ID Service Provider) ट्रूकॉलरॉन (Truecalleron)  ने बुधवार को कहा कि उसने कोविड-19 अस्पतालों (Covid-19 Hospitals) की निर्देशिका जारी की है, जिसकी मदद से भारत में लोग आसानी से अपने क्षेत्रों में अस्पतालों और देखभाल केंद्रों के बारे में जानकारी पा सकते हैं।

इस निर्देशिका (directory) को ऐप के दाहिनी ओर बनाया गया है और मेनू या डायलर से इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

ट्रूकॉलरॉन ने एक बयान में कहा, ‘‘निर्देशिका में देश भर के कई राज्यों के कोविड अस्पतालों के टेलीफोन नंबर और पते शामिल हैं, जो आधिकारिक सरकारी डेटाबेस से लिए गए हैं।’’
सिंगापुर ने भेजे मदद के लिए सिलेंडर

कोविड-19 महामारी से जूझ रहे भारत की मदद के लिए सिंगापुर (Singapore) सरकार ने ऑक्सीजन (Medical Oxygen) सिलेंडरों की खेप भेजी है। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को इस बारे में बताया।

चैनल न्यूज एशिया की खबर के अनुसार, सिंगापुर गणराज्य की वायुसेना ने सिंगापुर से पश्चिम बंगाल (West Bengal)के लिए दो सी-130 विमानों से ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाये।

विदेश मंत्रालय में उपमंत्री डॉ. मलिकी ओसमान ने बुधवार की सुबह पाया लेबर (paya Lebar0 वायु सेना अड्डे पर भारतीय उच्चायुक्त पी कुमारन को ऑक्सीजन सिलेंडर से भरे दो विमान सौंपे।

मलिकी ने कहा, ‘‘पिछले साल हमने महामारी (Pandemic)की विभीषिका को देखा। इसकी कोई सीमा नहीं है।’’

चैनल ने मलिकी के हवाले से कहा, ‘‘इसका किसी देश या नस्ल से वास्ता नहीं है। यही वजह है कि हमें एकजुट होकर एक दूसरे की मदद करनी होगी।’’

मलिकी ने कहा कि सिंगापुर और भारत के प्रगाढ़ संबंध रहे हैं। उन्होंने महामारी के दौरान पूरे समय सिंगापुर को जरूरी सामान की आपूर्ति करते रहने और भारत के योगदान के लिए भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button