ताज़ा ख़बर

अब कर्नाटक में भाजपा विधायक ने की सीएम बदलने की मांग, बोले- येद्दियुरप्पा के साथ चुनाव में नहीं जा सकते

बेंगलुरु। भाजपा ने हाल ही में उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदला है। त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह पार्टी ने तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का सीएम बनाया है। उत्तर भारत के उत्तराखंड के बाद अब दक्षिण के राज्य कर्नाटक में भी सीएम बदलने की मांग उठने लगी है। कर्नाटक के भाजपा विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने कहा है कि मुख्यमंत्री 100 फीसदी बदला जाना चाहिए।

यतनाल ने कहा कि हम इस सीएम (येद्दियुरप्पा) के साथ चुनाव में नहीं जा सकते। उन्होंने कहा कि इस बात से जनरल सेक्रेटरी भी अवगत होंगे। बीजेपी विधायक ने कहा कि यदि पार्टी यहां सर्वाइव करना चाहती है तो मुख्यमंत्री को बदलना होगा। गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने अपने से कहीं अधिक कम सीटों वाले जनता दल सेक्यूलर के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी।

विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी लेकिन बहुमत के जादुई आंकड़े से दूर रह गई बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को मुख्यमंत्री पद भी दे दिया था। एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने लेकिन यह सरकार विधायकों के असंतोष और इस्तीफे के कारण अल्पमत में आ गई। कुमारस्वामी को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

कुमारस्वामी के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने सरकार बनाई और बीएस येद्दियुरप्पा मुख्यमंत्री बने। अब बीजेपी में भी सीएम को लेकर असंतोष दिखने लगा है। यतनाल ने खुलकर सीएम बदलने की मांग कर नई चर्चा को जन्म दे दिया है। बता दें कि हाल ही में कर्नाटक हाईकोर्ट ने येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार के पुराने मामले में जांच की इजाजत दे दी थी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button