मध्यप्रदेशसागर

परिवहन मंत्री के क्षेत्र में बड़ा हादसा: राहतगढ़ में 40 बच्चों से भरी बस पलटी, एक छात्र की गई जान

सागर। सागर जिले के राहतगढ़ में मंगलवार की सुबह बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक राहतगढ़ विकासखंड में 40 बच्चों को लेकर जा रही एक निजी बस अनियसंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई है। जबकि 4 बच्चे घायल हुए हैं। जिन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया है। घायल बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। घटना वाली जगह पर कलेक्टर, एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार यह हादसा परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के इलाके का बताया जा रहा है। एक छात्र की मौत की पुष्टि हुई है। बस में सवार बच्चों को कहना है कि ड्राइवर हाथों से स्टेयरिंग छोड़ मोबाइल चला रहा था, इसी वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के बाद बच्‍चों में चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग तुरंत मदद को पहुंचे और बस से बच्‍चों को निकाला।




आठ से दस गांव के बच्चे सवार थे बस में

जानकारी के मुताबिक एक स्कूल बस में राहतगढ़ क्षेत्र के बटयावदा, चंद्रपुर, झिला गढ़ाघाट, रमपुरा, पचमा सहित आठ से दस गांवों के बच्चों को राहतगढ़ लाती है। यह बच्चे राहतगढ़ के स्कालर इंटरनेशनल, सेंट थामस, लक्ष्य सहित अन्य स्कूलों में पढ़ते हैं। मंगलवार को भी सुबह यह बस ग्रामीण क्षेत्र से करीब पचास से साठ बच्चे लेकर आ रही थी, तभी यह राहतगढ़ व चंद्रापुर के बीच पलट गई। हादसे में कक्षा दसवीं के छात्र शैलेंद्र कुर्मी की मौत हो गई।

बसों की लगातार हो रही जांच

खबर के बाद अभिभावक भी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में पहुंच गए हैं। सागर से कलेक्टर एवं एपी भी राहतगढ़ मौजूद हैं। गौरतलब है कि सागर जिले में इन दिनों परिवहन एवं पुलिस विभाग की स्कूल बसों को लेकर जांच की जा रही है। सागर शहर में तो रोज कार्रवाई की जा रही है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में अभियान तेज नहीं हुआ। राहतगढ़ में हुई इस घटने के बाद परिवहन विभाग के इस अभियान पर सवाल उठ रहे हैं। बस में आठ से दस गांवों के पचास से साठ बच्चे सवार थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button