ताज़ा ख़बर

तालिबान ने अमेरिका के सिर फोड़ा धम धमाकों का दोष, कहा- अमेरिकी सैनिकों ने कराए विस्फोट

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) में हुए एक के बाद एक आत्मघाती बम धमाकों (suicide bombings) से पूरी दुनिया सिहर गई है। इन बम धमाकों में अब तक 100 से अधिक नागरिकों की मौत (More than 100 civilians killed) हुई है, जिनमें 13 अमेरिकी कमांडो भी शामिल हैं। काबुल में हुए बम धमाकों को लेकर अब तालिबान (Taliban) ने अमेरिका के सिर पर ठीकरा फोड़ दिया है। तालिबान ने आरोप लगाते हुए कहा है कि अमेरिकी सैनिकों ने अपने साजो-सामान को नष्ट करने के लिए ये विस्फोट कराए हैं।

तालिबान के प्रवक्ता जबीबुल्लाह मुजाबिद (Taliban spokesman Zabibullah Mujabid) ने ट्वीट (Tweet) कर कहा कि काबुल में शाम को कई धमाकों की आवाज सुनी गई। काबुल हवाईअड्डे के अंदर अमेरिकी सैनिकों (american soldiers) ने अपने ही साजो-सामान नष्ट करने के लिए विस्फोट किया। काबुल वासी इससे जरा भी चिंतित नहीं हैं। बता दें कि काबुल में हुए धमाकों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस-के (terrorist organization ISIS-K) ने ली है, लेकिन तालिबान इन धमाकों का ठीकरा अमेरिका के ऊपर ही फोड़ रहा है।





वहीं, एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, तालिबान ने काबुल हवाई अड्डे के बाहर हुए हमले की निंदा की और कहा कि यह उस इलाके में हुआ जो अमेरिकी सेनाओं के नियंत्रण में है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि उनका संगठन गुरुवार को हुए आतंकी बम धमाकों की कड़ी निंदा करता है और सुरक्षा पर पूरा ध्यान दे रहा है।

बता दें कि काबुल शहर में एयरपोर्ट के बाहर और अंदर कुल सात विस्फोट हुए। एयरपोर्ट के बाहर दो आत्मघाती हमलों के बाद कई और हमले हुए और इनमें अब तक 70 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं। इनमें 13 अमेरिकी सैनिक भी है, जिनकी जानें गई हैं। इतना ही नहीं, अमेरिका के करीब 35 जवान भी घायल हैं। माना जा रहा है कि आतंकी काबुल में और भी विस्फोट को अंजाम दे सकते हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button