ताज़ा ख़बर

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर राज्यसभा में हंगामा, चर्चा के लिए अड़ी कांग्रेस

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा आज से शुरू हो गया है। राज्यसभा में कार्यवाही की शुरूआत होते ही विपक्ष की ओर से पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर हंगामा किया गया। जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सुबह 11 बजे के बाद जब फिर से सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तो कांग्रेस पेट्रोल-डीजल के दामों पर चर्चा के लिए अड़ गई। हालांकि, उपसभापति ने इस चर्चा से इनकार कर दिया। राज्यसभा अब 1 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है।

कांग्रेस सांसदों की ओर से राज्यसभा के साथ-साथ लोकसभा में भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया है। राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में मनीष तिवारी ने स्थगन प्रस्ताव दिया है और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर चर्चा की मांग की है।

बता दें कि सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सदन में कई महिला सांसदों ने अपनी बात रखी। इस दौरान सोनल मानसिंह ने अपील करते हुए कहा कि महिला दिवस की तरह ही पुरुष दिवस भी मनाना चाहिए। वहीं, प्रियंका चतुर्वेदी ने महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण की बजाय 50 फीसदी आरक्षण की बात कही।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button