ताज़ा ख़बर

संसद का बजट सत्र: विपक्ष ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर किया हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली। संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण के दूसरे दिन मंगलवार को भी विपक्ष ने पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर जमकर हंगामा किया। विपक्ष के हंगामें के बाद दूसरी बार भी लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

मंगलवार को राज्यसभा और लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे पर हंगामा शुरू कर दिया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने संसद सदस्यों से कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके से चलाने की अपील की। लोकसभा में विपक्षी सांसद वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। इससे पहले, मंगलवार सुबह संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। जब दोबारा कार्यवाही शुरू हुई, तो विपक्ष के हंगामें के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सुबह और शाम की पाली में चल रही थी। आज से दोनों सदनों की कार्यवाही कोरोना काल से पहले के नियमित समय पर शुरू हो गई है।

इससे पहले, मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने लोकसभा में कहा, ”मैं आहत हूं। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने 2 फरवरी को सदन में मत्स्य विभाग से संबंधित एक प्रश्न पूछा था। बावजूद उन्होंने पुडुचेरी और कोच्चि में कहा कि देश में मत्स्य विभाग नहीं है। जब हम सत्ता में आएंगे, तो एक अलग मंत्रालय बनाएंगे। तो फिर यह सवाल कौन पूछा रहा था? मुझे नहीं पता कि उनकी याददाश्त कमजोर हो गई है।”

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button