31.8 C
Bhopal

शराब घोटाला मामला: आखिरकार दिल्ली सीएम को मिली गई राहत, कल तिहाड़ जेल से आ सकते हैं बाहर

प्रमुख खबरे

नई दिल्ली। शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। उन्हें एक लाख रुपये की जमानत राशि पर ये राहत मिली है। वह कल शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं। शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले गिरफ्तारी केजरीवाल दूसरे ऐसे नेता हैं जिन्हें जमानत मिली है। इससे आप सांसद संजय सिंह को कोर्ट ने राहत दी थी। जानकारी के मुताबिक ईडी ने केजरीवाल की जमानत के विरोध के लिए 48 घंटे का समय मांगा था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि एक लाख रुपये के मुचलके पर कल शुक्रवार को केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं।

अवकाश न्यायाधीश नियाय बिंदु ने केजरीवाल और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दो दिनों तक सुनवाई के बाद यह आदेश पारित किया। इससे पहले उन्होंने दिन में दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। उन्होंने कल ही स्पष्ट किया था कि वे बहस पूरी होने के बाद तुरंत ही फैसला देगी क्योंकि यह मामला हाई प्रोफाइल है। वहीं आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक ईडी ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ शुक्रवार सुबह दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख करेगा।

आप नेता आतिशी ने लिखा सत्यमेव जयते
अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं। भाजपा की ईडी की तमाम आपत्तियों को खारिज करते हुए माननीय न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को जमानत दे दी है।” आप नेता आतिशी ने लिखा, “सत्यमेव जयते…”। सौरभ भारद्वाज ने कहा, “पीएमएलए के मामलों में किसी भी तरह की राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट तक इंतजार करना पूरी न्याय व्यवस्था का दम घोट रहा था। निचली अदालतें भी समय पर न्याय दें, यह बहुत जरूरी था। हर मामला सुप्रीम कोर्ट जाये, ये सुप्रीम कोर्ट का बोझ बेवजह बढ़ा रहा था।”

शराब घोटाले में गिरफ्तार हुए थे सीएम केजरीवाल
बता दें कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी बनाए गए थे। ईडी ने उन्हें इसमें आरोपी बनाया गया था और शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था। इसके पहले दिल्ली सीएम को मई में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए जेल से बाहर आने की छूट मिली थी, और इसके बाद चुनाव खत्म होते ही उन्हें तिहाड़ जेल में सरेंडर करने का आदेश दिया गया था। अब उन्हें रेगुलर बेल मिल गई है। इस फैसले को लेकर आम आदमी पार्टी में भी खुशी का माहौल है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे