ताज़ा ख़बर

भावुकता का पुट: माता-पिता की रिहाई के लिए बेटी आरोही ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, सरकार से भी की यह अपील

अमरावती। महाराष्ट्र के हनुमान चालीसा विवाद में अब भावुकता का पुट आ गया है। निर्दलीय लोकसभा सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की 8 वर्षीय बेटी आरोही राणा ने अमरावती में अपने माता-पिता की जेल से जल्द ही रिहाई के लिए अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। अमरावती में राणा दंपती के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में आरोही ने कहा कि मेरे मम्मी और पापा को जल्द ही छोड़ दिया जाए इसलिए मैं प्रार्थना कर रही हूं।

साथ ही उन्होंने कहा कि हमने राज्य सरकार से भी दोनों को जल्द से जल्द रिहा करने की अपील की है। बता दें कि सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने की चुनौती दी थी। लेकिन इस बीच मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन पर शांति भंग करने, दो समुदायों में वैमनस्य फैलाने व राष्ट्रद्रोह की धाराएं लगाई गई हैं। फिलहाल जेल में बंद हैं।





हिरासत में रहने के दौरान नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर थाने में दुर्व्यवहार करने व पीने का पानी तक नहीं देने व शौचालय नहीं जाने देने जैसे आरोप लगाए थे। उधर, गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी और खार थाने में अमानवीय व्यवहार के आरोपों के बारे में एक तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। वहीं, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी विशेषाधिकार और आचार समिति को राणा की शिकायत जांच के लिए भेजी है।

राणा दंपत्ति पर राउत का बड़ा आरोप
वहीं, शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को फिल्म फाइनेंसर एवं बिल्डर यूसुफ लकड़वाला से 80 लाख रुपए का कर्ज मिला था। राउत ने इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कराने की मांग की। लकड़वाला को धनशोधन के मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। उसकी पिछले वर्ष सितंबर में यहां आर्थर रोड जेल में मौत हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button