31.8 C
Bhopal

लोकसभा चुनाव का संग्राम: नजीतों से पहले BJP पर हमलावर हुए जीतू, दिग्गी का किया सपोर्ट

प्रमुख खबरे

भोपाल। लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। कल मंगलवार को मतगणना होगी। इसी के साथ तय हो जाएगा की दिल्ली के सिंहासन पर कौन राज करेगा, लेकिन नतीजों से पहले सियासत गरमाई हुई है। मप्र पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने लोकसभा चुनाव के परिणाम से एक दिन पहले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जहां भाजपा सरकार को जमकरनिशाना साधा। वहीं कई आरोप लगाए। साथ उन्होंने इस दौरान दिग्विजय सिंह द्वारा दिए गए बयान बीजेपी को 300 से ज्यादा सीट मिली तो जनता की नहीं ईवीएम की वोट होगी, का समर्थन करते नजर आए।

जीतू पटवारी ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव बड़ा ही रोचक रहा, परंतु उसके बाद सबसे ज्यादा बेरोजगारी, सबसे ज्यादा महंगाई, सबसे ज्यादा कृषक यातना एवं सबसे ज्यादा परेशानियां इस देश के लोगों ने सही हैं। कोई भी ऐसा वर्ग नहीं है, जो इस सरकार से पीड़ित नहीं रहा हो। इस स्थिति के बाद का यह चुनाव है।

कांग्रेस के न्याय पत्र की चर्चा प्रधानमंत्री ने भी की
पटवारी ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस का न्याय पत्र था, जिसकी चर्चा देश के प्रधानमंत्री सहित देश के सभी नागरिक कर रहे थे, जिसमें बेरोजगारी, महंगाई, अर्थव्यवस्था एवं किसानों के दर्द का समाधान था तथा पांच न्याय एवं 25 गारंटी के रूप में देश के नागरिकों की सभी समस्याओं का समाधान प्रस्तुत किया गया था। परंतु देश के प्रधानमंत्री ने जो भाषा बोली, जिसमें अपमानजनक एवं धमकाने वाले शब्द थे तथा मांस, मछली मंगलसूत्र से लेकर मुजरे तक पहुंच जाना। इन शब्दों के द्वारा प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम हुई है।

18 घंटे में खुल जाएगी एक्जिट पोल की पोल
पटवारी ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ कथित एक्जिट पोल भी सामने आए हैं, जिसमें कई सारी गफलतें हैं। आप सभी ने तथा जनता ने यह फीड बैक हमें दिया है कि हमने कई सीटों पर अच्छा चुनाव लड़ा। परंतु कथित एक्जिट पोल में यह नहीं दिखता है। हमें जनता एवं कांग्रेस के कार्यकतार्ओं पर पूरा भरोसा है। मैं यह कह सकता हूं कि इन एक्जिट पोल को लेकर हमारा कार्यकर्ता हताश व निराश नहीं है। इसलिए इन एक्जिट पोल की पोल 18 घंटे में खुल जाएगी।

सरकार महंगाई बढ़ाने की तैयारी कर रही तैयारी
पटवारी ने कहा कि आज प्रदेश में अभूतपूर्व अत्याचार सरकार कर रही है। आज यहां दलित, आदिवासी होना अभिशाप हो गया है और अब सरकार महंगाई बढ़ाने की तैयारी कर रही है। क्योंकि आरबीआई ने अब सरकार को कर्ज देने से मना कर दिया है। इस महंगाई का पूरा बोझ मप्र की जनता पर आएगा। लेकिन कांग्रेस पार्टी लगातार अपनी आवाज को उठाती रहेगी, जिस तरीके से राहुल गांधी ने बिना डरे प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आवाज उठायी है। उसी तरीके से कांग्रेस अपने विपक्ष के धर्म को मध्यप्रदेश में निभाती रहेगी। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तथा 295 से ज्यादा सीटें इंडिया गठबंधन को हासिल होंगी।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे