अन्य खबरेंप्रमुख खबरें

लापरवही: लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण और सख्ती के बीच सावधानी नहीं बरत रहे लोग, सोशल डिस्टेसिंग का नहीं हो रहा पालन

भोपाल । राजधानी में कोरोना का संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। प्रतिदिन औसत 100 संक्रमित मिल रहे हैं। इससे चिंता बढ़ गई है। बावजूद लोग सावधानी बरतने में लापरवाही कर रहे हैं। बाजारों में बिना मास्क के घूमते हैं तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं किया जा रहा है, जबकि नगर निगम प्रतिदिन ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर रहा है। बीते 11 दिनों में ही नगर निगम ने 1800 से अधिक लोगों को बिना मास्क के पकड़ा और पौने दो लाख रुपये से अधिक का जुमार्ना किया है। बावजूद लोग नहीं मान रहे हैं।

पुराने शहर के लखेरापुरा, चौक, सराफा, इब्राहिमगंज, बुधवारा, मंगलवारा, पीरगेट, हमीदिया रोड, लोहा बाजार हो या एमपी नगर, न्यू मार्केट, दस नंबर मार्केट, बिट्टन मार्केट, होशंगाबाद रोड, मिसरोद, अवधपुरी, शिवाजी नगर, कोलार आदि क्षेत्र। लगभग 60 फीसद लोगों को बिना मास्क के ही घूमते देखा जा सकता है। शाम के समय जब भीड़ बढ़ती है तो संक्रमण का खतरा भी बढ़ जाता है। बावजूद लोग लापरवाही बरतते हुए नजर आते हैं।

फिर बढ़ रहा संक्रमण
चिंता इस बात की है कि राजधानी में कोरोना का संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। पिछले 15 दिन से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ चुका है। इस कारण ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। पहले की तुलना में वर्तमान में लोग अधिक लापरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में अधिकांश दुकानदार व कर्मचारी भी मास्क पहनने से परहेज करते हैं। खासकर पुराने शहर के बाजारों में ऐसी स्थिति आम हो गई है। शनिवार को भी ऐसे ही हालात नजर आए। मास्क न पहनने के साथ ही लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी करते नहीं दिखाई दिए। इसके अलावा राजनीतिक, सामाजिक कार्यक्रमों में भी शारीरिक दूरी व मास्क के नियमों का पालन नहीं किया जाता है।

कार्रवाई भी धीमी पड़ी
पिछले माह फरवरी में जब संक्रमण तेज होने लगा था तो नगर निगम ने मास्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई करना शुरू कर दी थी। शुरुआत में आंकड़ा 282 लोगों तक पहुंच गया था, लेकिन वर्तमान में 100 से भी कम लोगों को पकड़ा जा रहा है, जबकि वर्तमान में लापरवाही अधिक बरती जा रही है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button