मध्यप्रदेश

लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी: सीएम मोहन ने खाते में डाली 9वीं किस्त, कांग्रेस पर किया तीखा वार

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को मंडला से लाड़ली बहना योजना की हितग्राहियों के खातों में नौवीं किस्त जारी की। उन्होंने सिंगल क्लिक से मंडला जिले के रानी दुर्गावती कॉलेज ग्राउंड से 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1576 करोड़ रुपये की राशि अंतरित की। इसके पहले सीएम ने कन्यापूजन कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

इस अवसर पर मुख्यंत्री ने कहा कि हमने जो वादा किया है, वो निभाया है। उन्होने कहा कि भारत में माताओं-बहनों को देवी के रूप में मान, सम्मान दिया जाता है। इसीलिए हमारे यहां भगवान के नाम से पहले देवी का नाम लेने की परंपरा है। उन्होंने कहा कि कोई देश अपने देश को माता के रूप में नहीं मानता, लेकिन भारत एकमात्र देश है जो अपने देश को माता के रूप में मानता है। सीएम ने कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि आज लाड़ली बहनों का दिन है प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 9वीं बार राशि आ रही है। ये पैसा आपके परिवार में खुशियां लाकर जीवन को आनंद से भर देगा।

मप्र का कांग्रेस ने कभी नहीं किया भला
इस दौरान सीएम ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश का कभी भला नहीं किया। इस अवसर पर सीएम मोहन कांग्रेस ने सिर्फ कुर्सी बचाने का काम किया है। रानी दुर्गावती ने दुनिया भर में भारत का मान बढ़ाया है। रानी अवंतीबाई ने भी आजादी के लिए बड़ी मिसाल कायम की है। भारत ने दुनिया में मानवता जीवित रखते हुए, अपने देश को अखंड रखने का प्रयास किया है। सीएम ने मंडला में आयुर्वेदिक कॉलेज की घोषणा की है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button