मध्यप्रदेश

लव जिहाद जैसा मामला: 14 साल की नाबालिग से जबरन निकाह, बंधक बना छह माह तक यौन शोषण; अब पुलिस की गिरफ्त में

भोपाल। भोपाल से एक संवेदनशील मामला सामने आया है। दरअसल, यहां के निशातपुरा थाना क्षेत्र में कथित तौर पर एक युवक ने 14 साल की नाबालिग लड़की से जबरन निकाह किया फिर उसे अगवा कर बंधक बना लिया। वह करीब छह माह तक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करता रहा। पुलिस ने बताया कि निकाह के छह माह बाद मौका मिलते ही पीड़िता आरोपी की घर से भाग निकली और अपने परिवार वालों के साथ थाने पहुंचकर आपबीती सुनाई। पुलिस ने पीड़िता कि शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी उसे बंधक बनाकर उसे प्रताड़ना देता था और विरोध करने पर मारपीट पर उतारू हो जाता था। नाबालिग अपनी मां के साथ निशातपुरा क्षेत्र में मामा के घर पर रहती है। वहीं पर उसके मामा के दोस्त फरहान का अक्सर ही आना-जाना लगा रहता था। भोपाल के कोहेफिजा क्षेत्र का रहने वाला फरहान पुराने वाहनों की खरीद-फरोख्त का काम करता है।

नाबालिग ने सुनाई आपबीती
पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मई 2020 में फरहान और उसकी दोस्ती हुई। फरहान उसे पसंद करने लगा, लेकिन पीड़िता का परिवार इसके लिए राजी नहीं था। नाबालिग का कहना है कि वह यह शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन फरहान ने उसके गरीब तबके से होने का फायदा उठाया और पीड़िता की मां को निकाह के लिए डराया-धमकाया। ऐसे में पीड़िता की मां को मजबूरी में आकर अपनी बेटी की शादी करानी पड़ी। बता दें पुलिस ने मामले में नाबालिग पीड़िता की मां को भी आरोपी बनाया है।

17 अगस्त 2020 को हुई थी आगवा
फरहान पर आरोप है कि निकाह के बाद जब पीड़िता उसके साथ नहीं गई तो उसने 17 अगस्त 2020 को नाबालिग को अगवा कर लिया। उसने करीब छह महीने तक पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। चार मार्च को नाबालिग उसके चंगुल से भाग निकली और थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया। पुलिस ने इस मामले में फराहन की मां को उसकी मदद करने के लिए आरोपी बनाया है। पीड़िता ने अपनी सांस पर आरोप लगाया है कि वह भी उसे तंग करती थी और उसके साथ गाली-गलौज व मारपीट करती थी।

इस पूरे प्रकरण पर एसपी नॉर्थ विजय खत्री ने कहा कि फिलहाल यह बात सामने आ रही है कि नाबालिग का निकाह हुआ है, लेकिन इस बात के सबूत नहीं हैं। पुलिस सबूत जुटाने में लगी है और यदि नाबालिग की शादी हुई है, तो जिसने भी यह शादी कराई है और उसमें जो भी लोग शामिल थे, उन पर भी कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button