ताज़ा ख़बर

हिरासत में बहन : राहुल ने की हौसला अफजाई, बोले- प्रियंका तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं

नई दिल्ली। यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसक झड़प (violent clash) में आठ लोगों की मौत (eight people died) हो गई है। इस बीच पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव और उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) को यूपी पुलिस (UP Police) ने आज सुबह हिरासत में ले लिया है। पुलिस द्वारा प्रियंका को हिरासत में लिए जाने के बाद उनके भाई और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने उनकी हौसला अफजाईकी है।

राहुल गांधी ने ट्वीट (Tweet) कर कहा है कि प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता (In the non-violent fight, we are the food donors of the country) को जिता कर रहेंगे। कांग्रेस ने इससे पहले एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें प्रियंका गांधी वाड्रा को लखीमपुर खीरी जाते समय यूपी पुलिस के साथ बहस करते हुए देखा गया। पार्टी ने कहा कि प्रियंका को सीतापुर पुलिस लाइन ले जाया जा रहा था। लोगों से वहां इकट्ठा होने का आग्रह भी किया।





वीडियो में प्रियंका को यह कहते हुए सुना जा सकता है, वारंट निकलो, आर्डर निकलो, मैं यहां से नहीं हिल रही हूं। अगर आप मुझे उस कार में डाल देंगे तो मैं आप पर अपहरण का आरोप (kidnapping charges) लगाऊंगी। आरोप पुलिस के खिलाफ नहीं बल्कि आप पर होगा। बता दें कि लखनऊ से निकल घटनास्थल तक पहुंचने के लिए प्रियंका गांधी के लिए लुका छिपी का खेल खेल रही थीं यानि जिस रास्ते से उनका जाना था उस रास्ते छोड़कर दूसरे रास्ते को अपनाया था लेकिन पुलिस प्रशासन ने मंसूबों को नाकाम कर दिया था।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button