मध्यप्रदेश

रिश्वतखोरी का गढ़ बन रहा मप्र: 5 हजार की घूस लेते पकड़ाया सरंपच, इस काम के लिए मांगी थी रकम

शहडोल। मध्य प्रदेश रिश्वतखोरी का गढ़ बनता जा रहा है। यहां पर आए दिन किसी न किसी ्रजिले से घूसखोरी के माले सामे आ रहे हैं। इसी कड़ी में रिश्वतखोरी से जुड़ा ताजा मामला शहडोल जिले से आया है। यहां के जनपद पंचायत जयसिंहनगर के ग्राम पंचायत पसोड़ के सरपंच को लोकायुक्त पुलिस ने 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त की 12 सदस्यीय टीम ने सरपंच सरपंच कृष्ण कुमार सिंह को पंचायत भवन में घूस लेते रंगे हाथों पकड़।

सरपंच को रंगे हाथों गिरफ्तार करने की खबर से आसपास के ग्राम पंचायतों में भी हड़कंप है। मामले में सरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि सरपंच द्वारा ग्रामीण अमोल सिंह से हितग्राही योजना के तहत किए गए तालाब निर्माण का बिल पास कराने के लिए 5 हजार रिश्वत की मांग की थी, जिसकी शिकायत रीवा लोकायुक्त से की थी।

रकम लते रंगे हाथ पकड़ाया
फरियादी ने लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रीवा कार्यालय पहुंचकर मामले के लिखित शिकायत की थी। शिकायत की पुष्टि की गई, जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने कई दिन तक उसमें काम किया। जिसके बाद गुरुवार को पैसा सरपंच को देने की बात हुई और लोकायुक्त की टीम यहां पहुंची, जैसे ही ग्रामीण ने सरपंच के हाथ में पैसे दिए तभी लोकायुक्त की टीम ने सरपंच को रंगे हाथ पकड़ लिया है। लोकायुक्त टीम ने सरपंच कृष्ण कुमार सिंह पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण कायम किया है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button