ताज़ा ख़बर

महंगाई के खिलाफ केन्द्र को घेरते-घेरते खुद घिर गए सिद्धू, पार्टी के ही नेता ने ही दे डाली बड़ी नसीहत

चंडीगढ़। देश में इस समय महंगाई से हर व्यक्ति परेशान है। कांग्रेस पार्टी देश में बढ़ती महंगाई में अपने लिए संजीवनी खोजने का प्रयास कर रही है। लेकिन पंजाब कांग्रेस में कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। पंजाब कांग्रेस की तरफ से गुरुवार को बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदर्शन का आयोजन किया गया था लेकिन इस प्रदर्शन में पंजाब कांग्रेस पूरी तरह से दो फाड़ दिखाई दी। प्रदर्शन के दौरान जब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भाषण देना शुरू किया तो वहां पर हंगामा हो गया।

दरअसल महंगाई को लेकर किए गए प्रदर्शन में नवजोत सिंह पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार वृद्धि को लेकर भाजपा नीत मोदी सरकार को घेरने का प्रयास कर रहे थे। तभी उन्होंने विधानसभा चुनावों में पार्टी के पतन के मद्देनजर पार्टी के पुनरुद्धार के लिए स्वच्छ छवि वाले लोगों को बढ़ावा देने की बात कही। सिद्धू ने इशारों-इशारों में कहा, मैंने किसी का नाम नहीं लिया और न ही ऐसा करूंगा। ‘क्योंकी ये पब्लिक जो है सब जनती है।’

इसी दौरान ढिल्लों ने खड़े होकर जोर से चिल्लाते हुए सिद्धू को टोक दिया। उन्होंने कहा, सिद्धू साहब, आप जो कर रहे हैं वह गलत है। नाम क्यों नहीं लोगे, क्यों नहीं नाम लाओगे? उन्होंने सिद्धू से उन लोगों का नाम लेने का अनुरोध किया, जो उन्हें लगता है कि भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने कहा, अगर कुछ गलत है तो उसे बताओ, और अगर कुछ सही है तो वह भी कहो।





ढिल्लों ने सिद्धू से कहा कि यदि वह नाम नहीं लेंगे तो इसका मतलब होगा कि वह केवल नाटक कर रहे हैं। उन्होंने कहा, फिर तुसी ड्रामा कर रहे हो। अपने पार्टी कार्यकर्ता के गुस्से ने सिद्धू को अपना संबोधन बीच में बंद करने के लिए विवश कर दिया। बाद में, ढिल्लों ने एक ट्वीट के माध्यम से पार्टी में एकता की अपील की और स्पष्ट किया कि उनका गुस्सा किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं था।

पिछले हफ्ते भी एक सांसद ने की थी आलोचना
पंजाब में मिली हार के बाद कांग्रेस के तमाम नेता नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं. पिछले हफ्ते कांग्रेस के लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा था कि सिद्धू का तो नाम मत लीजिए। उन्होंने गधों से शेरों को मरवा दिया। इससे ज्यादा में क्या कहूं? उन्होंने तंज कासते हुए कहा था कि भारत की एक मिसाइल गलती से चल गई, लेकिन वो सही तरह पाकिस्तान चली गई. सिद्धू ऐसी मिसाइल हैं, जो चलती भी घर में है। पता नहीं, ये भी हो सकता है कि बीजेपी ने ये (सिद्धू) मिसाइल हमारे यहां भेज दी हो. ये हमारे परिवार में आकर हमारे घर में ही फट गई. किसी भी नहीं छोड़ा इसने।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button