ताज़ा ख़बरमध्यप्रदेश

राजधानी में दिखा लॉकडाउन का असर: चौराहों पर मुस्तैद पुलिस, बेवजह घर से बाहर निकलने वालों से की जा रही सख्त पूछताछ

भोपाल। राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शनिवार रात 10 बजे से लॉकडाउन शुरू हो गया है। रात से पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेडिंग के साथ सख्ती शुरू कर दी थी। पुलिस पीएससी और अन्य प्रतियोगी परीक्षा के परिक्षार्थियों, मेडिकल इमरजेंसी, रेलवे या एयरपोर्ट और नगर निगम के कर्मचारियों के एडमिट कार्ड और पहचान पत्र देखकर पुलिस आने-जाने दे रहे है।

भोपाल में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 345 संक्रमित मिलने के बाद शनिवार को आंकड़ा 400 के पार हो गया। ऐसे में प्रशासन सख्ती और तेज हो गई है। इसे लेकर प्रशासन ने दुकानदारों पर जुर्माना करने का आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है, यदि दुकानदार ने कोविड नियमों को उल्लघंन किया, तो 5 हजार रुपए फाइन देना होगा। इसके बाद भी नहीं माने तो दूसरी और तीसरी बार में 2 गुना यानी 10 हजार रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। अगर, वे तब भी नहीं माने, तो दुकान को सील कर दिया जाएगा।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने संक्रमण रोकने के लिए जिले के सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क, फेस कवर नहीं पहनने वालों, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 500 रुपए जुमार्ना वसूल करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करने पर कोरोना संक्रमित से भी 2 हजार रुपए का जुमार्ना वसूला जाएगा। इसके लिए जिले के 43 थाना क्षेत्रों में टीआई, तहसीलदार से लेकर नगर निगम के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भोपाल का सुबह आठ से 10 बजे के बीच का हाल
सुबह 8 बजे: गुलमोहर चौराहा
यहां पर चार-पांच पुलिस कर्मी तैनात है। बैरिकेडिंग पर आने-जाने वाले को रोका जा रहा है। इसमें जरूरी दस्तावेज के बाद ही लोगों को आने-जाने दिया जा रहा है।

सुबह 8.30 बजे : 11 नंबर मार्केट,
11 नंबर मार्केट में सुबह 7 बजे से ही दुकानें खुल जाती हैं। यहां पर पुलिस बूथ के पास चार पांच पुलिस कर्मी बैठे हुए थे। यहां एक दवा दुकान को छोड़कर सभी दुकान बंद है। पुलिस की गाड़ी लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए अनाउसमेंट करते घूम रही है।

9.30 बजे :बोर्ड आॅफिस चौराहा
बोर्ड आॅफिस चौराहा पर पुलिस तैनात है। यहां पर अधिकतर रेलवे स्टेशन, परीक्षा देने जाने वाले और जरूरी सेवाओं के कर्मचारी आ-जा रहे है।

10 बजे: रोशन पुरा चौराहा
रोशन पुरा चौराहा पर भी पुलिस ने बेरिकेडिंग की हुई है। नानके पेट्रोल पंप से आगे बढ़ने पर चौराहे से पहले ही पुलिस कर्मी वाहन चालकों को रोक कर उनके बाहर निकलने का कारण पूछ रहे है। यहां पर लोगों को मास्क पहनने का भी अनाउसमेंट किया जा रहा है।

इन क्षेत्रों में ज्यादा सख्ती
भोपाल जिले के 43 थानों में थाना जहांगीराबाद, ऐशबाग, श्यामला हिल्स, कोतवाली, हनुमानगंज, तलैया, मंगलवारा, बैरागढ़, गांधी नगर, गौतम नगर, शाहजहांनाबाद, टीला जमालपुरा, कोहेफिजा, रातीबड़, सूखी सेवनिया, बिलखिरिया, खजूरी सड़क, परवलिया सड़क, ईंटखेड़ी, मिसरोद, कटारा हिल्स, शाहपुरा, कोलार, हबीबगंज, बैरसिया, नजीराबाद, गुनगा, एमपी नगर, बागसेवनिया, जीआरपी हबीबगंज, अवधपुरी, टीटीनगर, कमला नगर, चूना भट्टी, अरेरा हिल्स, गोविन्दपुरा, अशोका गार्डन, पिपलानी, अयोध्या नगर, स्टेशन बजरिया, निशातपुरा, छोला मंदिर व भोपाल स्टेशन में तहसीलदार, थाना प्रभारी, स्वास्थ्य अधिकारी लगातार स्पाट फाइन की कार्रवाई देखेंगे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button