ताज़ा ख़बर

रसोई गैस और तेल की बढ़ती कीमतों पर राहुल ने केन्द्र को घेरा, कहा-यही है मोदी जी का ‘अच्छे दिनों’ का वादा

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने घरेलू रसोई गैस (domestic cooking gas), पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि को लेकर बुधवार को केन्द्र सरकार (central government) पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि देश इस अन्याय के खिलाफ एकजुट हो रहा है। बता दें कि सब्सिडी वाली रसोई गैस सहित सभी श्रेणियों में LPG सिलेंडर की कीमतों में बुधवार को 25 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई। दो महीनों से भी कम समय में दरों में तीसरी बार बढ़ोतरी की गई है।

गांधी ने घरेलू रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर सरकार पर निशाना साधा और हैशटैग इंडिया अगेंस्ट बीजेपी लूट (Hashtag India Against BJP Loot) का उपयोग करते हुए जनवरी से चार महानगरों में रसोई गैस की दरों में वृद्धि का एक चार्ट साझा किया। गांधी ने ट्वीट (Tweet) किया, जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला खुद मित्रों की छाया में सो रहा है…लेकिन अन्याय के खिलाफ देश एकजुट हो रहा है।

कांग्रेस ने हैशटैग का उपयोग करते हुए सोशल मीडिया (social media) पर अभियान की शुरुआत की और देशभर के आम लोगों के वीडियो साझा किए, जिसमें वे महंगाई के संबंध में अपनी व्यथा बता रहे हैं। कांग्रेस पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों में वृद्धि को लेकर सरकार पर निशाना साधती रही है और केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए कुछ करों को हटा इनमें (करों में) कमी की मांग करती रही है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Congress chief spokesperson Randeep Surjewala) ने कहा कि घरेलू रसोई गैस की कीमतें पिछले सात वर्षों में दोगुनी हो गई हैं। उन्होंने कहा कि अच्छे दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए देश में लूट करने के लिए आए हैं। सुरजेवाला ने हैशटैग का उपयोग करते हुए एक ट्वीट में कहा, एक मार्च, 2014- गैस सिलेंडर की क़ीमत 410 रुपये। एक सितंबर, 2021- गैस सिलेंडर की क़ीमत 884 रुपये। सात वर्षों में कीमत दोगुनी से ज्यादा। यही है मोदी जी का ‘अच्छे दिनों’ का वादा।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने एक ट्वीट (Tweet) में कहा, प्रधानमंत्री जी, आपके राज में दो ही तरह का ‘विकास’ हो रहा है। एक तरफ आपके खरबपति मित्रों की आय बढ़ती जा रही है। दूसरी तरफ आमजनों के लिए आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा, अगर यही ‘विकास’ है तो इस ‘विकास’ को अवकाश (छुट्टी) पर भेजने का वक्त आ गया है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button