ताज़ा ख़बर

योगी के 4 साल: सीएम ने कहा- यूपी बीमारू राज्य की श्रेणी से हटकर बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा, नहीं हुआ कोई दंगा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को आज चार साल पूरे हो गए हैं। अगले साल विधानसभा चुनाव होने से पहले इस मौके पर यूपी सरकार अपनी उपलब्धियों को गिना रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। यूपी सीएम ने कहा कि प्रदेश में अब कोई दंगा नहीं होता है, जो सरकार की उपलब्धि है।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अब बीमारू राज्य की श्रेणी से हटकर सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है। यूपी सीएम ने कहा कि आज ईज आॅफ डूइंग की लिस्ट में भी यूपी नंबर दो है, हमने काफी लंबी छलांग लगाई है।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले यूपी में केंद्र की योजना को जगह नहीं दी जाती थी, अगर केंद्र सरकार की योजनाओं को पुरानी सरकार लागू करती तो बड़ा परिवर्तन हो सकता था। हमारी सरकार ने इन्हें मिशन मोड में लागू किया, प्रधानमंत्री आवास योजना के मोर्चे पर यूपी नंबर वन है।

‘यूपी में नहीं हुआ कोई दंगा, शांति से मन रहे त्योहार’
यूपी सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों के लिए लगातार काम किए हैं, किसानों को डेढ़ गुना तक एमएसपी दी गई है। यूपी में अब बिना किसी दिक्कत के पर्व और त्योहार मनाए गए हैं, चार साल में यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ है। अपराधियों के खिलाफ यूपी में जो एक्शन लिया गया वो देश में एक मानक बना।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि प्रदेश में अपराध के मामलों में कमी आई है, हमारी अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है। यूपी सीएम बोले कि प्रदेश में किसानों के लिए बड़े कदम उठाए गए हैं, फिर चाहे सिंचित भूमि को बढ़ाना हो या मंडी स्थलों के काम को पूरा करना हो। योगी आदित्यनाथ बोले कि 2017 में हमारी सरकार आई, उससे पहले कुछ गांव ऐसे थे जहां प्रदेश सरकार की कोई योजना का लाभ नहीं मिला था, लेकिन हमारी सरकार ने इन सभी गांव वालों को सुविधाएं मुहैया कराईं।

‘निवेश की पहली पसंद बना यूपी’
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रदेश में केंद्र के जल जीवन मिशन को तेजी से पूरा किया जा रहा है, जिससे गांव-गांव में पीने का शुद्ध पानी मिल रहा है। योगी ने जानकारी दी कि प्रदेश में आज 1535 थानों पर स्पेशल महिला हेल्प डेस्क बनाई गई है। प्रदेश में गायों के लिए आश्रित स्थल बनाए जा रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कभी यूपी में कोई निवेश नहीं करना चाहता था, लेकिन आज यूपी निवेश की पहली पसंद बना है। प्रदेश में करीब 35 लाख युवाओं को इनसे सीधे नौकरी मिली है। नए उद्योगों के लिए कई सारी छूट दी गई हैं, जिससे नए उद्योग लगने में आसानी हो रही है। कोरोना काल में प्रदेश में 56 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

चार साल पूरे होने पर योगी ने लिखा लेख
कार्यकाल के चार साल पूरे होने पर योगी आदित्यनाथ ने कई अखबारों में लेख भी लिखा है, जिसमें उन्होंने सरकार के काम का जिक्र किया। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के मैनेजमेंट, राम मंदिर के निर्माण, एक्सप्रेस-वे के जाल को अपनी उपलब्धि बताया है।

आपको बता दें कि यूपी में 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिली थीं, जिसके बाद पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया था। बाद में 2019 में भी बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी, अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर भाजपा की नजर है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button