31.8 C
Bhopal

यूपी दर्दनाक सड़क हादसा: हरदोई में बालू से भरा ट्रक पलटा झोपड़ी पर, 8 की मौके पर मौत, इनमें 4 मासूम बच्चे भी शामिल

प्रमुख खबरे

हरदोई। उत्तप्रदेश के हरदोई जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। यहां के कोतवाली थाना क्षेत्र में उन्नाव मार्ग पर बालू से भरा एक ट्रक झोपड़ी पर पलट गया है। इस भीषण हादसे में 8 लोगों की मौके मौत हो गई है। वहीं एक बच्ची गंभीर रूप से घायल है। मृतकों में पति-पत्नी, 4 बच्चे, दामाद और नातिन शामिल हैं। यह दर्दनाक सड़क हादसा शहर से 50 किलोमीटर दूर कानपुर हाईवे पर मंगलवार रात 1.30 बजे मल्लावां चुंगी के पास हुआ। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि मल्लावां कस्बे में उन्नाव मार्ग पर चुंगी नंबर दो के पास सड़क किनारे नट बिरादरी के लोग सड़क किनारे झोपड़ी बनाकर रहते हैं। मंगलवार आधी रात के बाद कानपुर से हरदोई जा रहा बालू भरा ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे अवधेश उर्फ बल्ला की झोपड़ी पर पलट गया। इसकी जानकारी पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों और जेसीबी की मदद से ट्रक सीधा करने के बाद बालू हटवाई, लेकिन तब तक अवधेश उर्फ बल्ला (45), उसकी पत्नी सुधा उर्फ मुंडी (42), पुत्री सुनैना (11) , लल्ला(5) , बुद्धू (4), हीरो (22) उसका पति बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के कासुपेट निवासी करन (25) उसकी पुत्री कोमल उर्फ बिहारी (5) की मौत हो चुकी थी।

घायल बच्ची की हालत नाजुक
प्रत्यक्षदर्शी ने बताया- रात में हम लोग सो रहे थे, तभी अचानक चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। हम लोग दौड़कर अवधेश के घर पहुंचे। देखा तो पूरा परिवार ट्रक के नीचे दबा था। एक बच्ची घायल पड़ी थी। हम लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी बुलवाई। इसके बाद ट्रक को सीधा किया गया। बालू को हटवाया गया। वहीं डीएम मंगला प्रसाद ने बताया कि ट्रक कानपुर से सफेद बालू लादकर हरदोई जा रहा था। ट्रक को जेसीबी से खींचकर कोतवाली मल्लावां लाया गया है। घायल बच्ची बिट्टू को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत नाजुक है। घटना की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

चालक और हेल्पर हिरासत में
अवधेश की एक पुत्री बिट्टू घटना में घायल हुई है। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मल्लावां में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने ट्रक चालक बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के छिबरामऊ निवासी अवधेश और हेल्पर शहर कोतवाली क्षेत्र के अनंग बेहटा निवासी रोहित को हिरासत में ले लिया है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे