ताज़ा ख़बर

मोदी को यकीन इस तूफ़ान को भी हरा देगा देश 

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (मंगलवार, 20 अप्रैल) कहा कि तूफान बनकर आयी कोरोना (Corona) महामारी की दूसरी लहर ने देश के सामने बड़ी चुनौती पैदा कर दी है लेकिन धैर्य और अनुशासन तथा संकल्प के साथ जनभागीदारी की ताकत से देश इस तूफान को परास्त कर सकता है।
श्री मोदी ने देश भर में कोरोना के संक्रमण के बढते मामलों के बीच बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अचानक मंगलावार रात पौने नौ बजे देश को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि देश एक बार फिर कोरोना से बड़ी लड़ाई लड़ रहा है पिछले वर्ष की स्थिति फिर भी संभली हुई थी लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर (Second Wave of Corona) तूफान बन कर आयी है जिससे बडी चुनौती उत्पन्न हो गयी है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि अब देश कोरोना से लडने के लिए पहले की तुलना में कहीं अधिक तैयार है । “ डाक्टरों के पास विशेषज्ञता है और वे लोगों की जान बचा रहे हैं । टेस्ट बढ रहे हैं बहुत मजबूती और धैर्य से लडाई लडी है”। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय देशवासियों को जाता है वे अनुशासन और धैर्य के साथ लडते हुए देश को यहां तक लाये हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि हम इस बार भी जनभागीदारी की ताकत से कोरोना के तूफान को भी परास्त कर पायेंगे।

राज्यों से जतायी अपेक्षा
उन्होंने राज्यों का आह्वान किया कि वे मजदूरों तथा श्रमिकों और कामगारों में विशवास और भरोस पैदा करें कि वे जहां हैं वहीं रहें क्योंकि उन्हें वहां काम भी मिलेगा और वैक्सीन भी मिलेगी। उन्होंने राज्यों से कहा कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प होना चाहिए और सभी की यह पूरी कोशिश होनी चाहिए कि इसकी नौबत न आये। हमें मिलकर देश की अर्थव्यवथा को भी संभालना है और अपने आपको भी बचाना है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button