विदेश

मेक्सिको की ये ख़ूबसूरती अब करेगी राज सौंदर्य की दुनिया पे 

हॉलीवुड (अमेरिका), मैक्सिको (Mexico) की एंड्रिया मेज़ा (Andrea Meza) ने मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) का 69वां खिताब अपने नाम किया है।

मेज़ा ने रविवार की रात को मिस ब्राजील को शिकस्त देकर यह ताज जीता है।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के आयोजकों ने ट्वीट किया, “नई मिस यूनिवर्स मेक्सिको की हैं।”
इस प्रतियोगिता में भारत की एडलाइन कैस्टेलिनो (Adline Castelino) को तीसरी रनर-अप का खिताब मिला और मिस डोमिनिकन रिपब्लिक किम्बर्ली जिमेनेज (Kimberly Zimenez) चौथा रनर-अप रहीं। साथ ही सेकेंड रनर-अप मिस पेरू जेनिक मैकेटा बनीं।

गत विजेता जोजिबिनी तुंज़ी ( Zozibini Tunzi) ने मेज़ा के सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज सजाया। मेज़ा के पास सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की डिग्री है।

तुंज़ी एक जनसंपर्क पेशेवर हैं। दक्षिण अफ्रीकी की रहने वाली तुंज़ी मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली अश्वेत महिला हैं और उनके पास यह ताज दिसंबर 2019 से था, क्योंकि पिछले साल महामारी के कारण इस प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया था।

इस समारोह की मेज़बानी ‘एक्सेस हॉलीवुड्स’ की मारियो लोपेज (Mario Lopez) और अभिनेत्री, मॉडल तथा 2012 में मिस यूनिवर्स रह चुकी ओलिवियो कुल्पो ने की है। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण अमेरिका के फ्लोरिडा में हॉलीवुड के सेमिनोल हार्ड रॉक होटल एवं कैसिनो हॉलीवुड से किया गया।

समारोह से पहले ‘मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन’ की अध्यक्ष पाउला एम शुगार्ट ने कहा कि उन्होंने इस प्रतियोगिता को सुरक्षित बनाने के लिए महीनों तक योजनाएं बनाई हैं और इस समारोह में वही दिशा-निर्देशों का अनुसरण किया गया है जो मेमफिस में नवंबर 2020 में मिस यूएसए के लिए आयोजित कार्यक्रम में लागू किए गए थे।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का प्रसारण 160 से ज्यादा क्षेत्रों एवं देशों में हुआ।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button