विदेश

हत्यारी मां जिसने रोमांस के लिए मार डाला मासूम को

जान किंग्सहर्ट्स। ब्रिटेन (Britain) में एक  औरत ने अपनी ही तीन साल की बच्ची को मार डाला। वह इस बात से नाराज थी कि घर में बच्ची के रहने के चलते वह अपने प्रेमी के साथ रोमांस नहीं कर पा रही थी।  अब इस औरत और उसके प्रेमी को जिंदगी का बहुत बड़ा समय जेल में बिताना होगा।
घटना बीते साल 9 अगस्त की है। उस दिन 23 साल की निकोला प्रियेस्टा (Nicola Priesta) ने अपने 22 साल के प्रेमी को घर पर बुलाया था। वह दोनों सेक्स का आनंद लेना चाहते थे। सिंगल पेरेंट निकोला की एक तीन साल की बेटी कैली (Kailley) भी मां के साथ ही सोलीहल अपार्टमेंट में रहती थी। अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि प्रेमी रेडफर्न के घर आने के बाद निकोला ने बेटी से दूसरे कमरे में जाने को कहा, लेकिन बच्ची ने जिद की कि वह मां के साथ ही रहेगी। इस पर निकोला को गुस्सा आ गया। उसने प्रेमी के साथ मिलकर बच्ची पर हमला बोल दिया। उसे शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट आईं। जब बच्ची बेहोश हो गयी तो निकोला ने एम्बुलेंस सेवा को फोन कर बुलाया। उसने अस्पताल और पुलिस को बताया कि बच्ची खेलते-खेलते गिर गयी थी और ऐसा होने के तुरंत बाद ही उसने एम्बुलेंस के लिए फ़ोन कर दिया था। इलाज के लगभग तुरंत पहले ही बच्ची की मौत हो गयी।
पुलिस की जांच में सच सामने आ गया। अदालत में जज ने कहा कि निकोला ने जान-बूझकर एम्बुलेंस को बुलाने में देरी की। वह यदि समय रहते ऐसा कर लेती तो कैली की जान बचाई जा सकती थी। लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। जिसके चलते एक मासूम असमय मौत के मुंह में समा गयी।
पुलिस ने अदालत में एक वीडियो टेप भी दिखाया। यह वारदात के कुछ देर पहले के ही सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) का हिस्सा थे। अलग-अलग कैमरे के ये फुटेज बताते हैं कि किस तरह निकोला को अपनी बेटी की कोई परवाह ही नहीं थी। फुटेज में निकोला लिफ्ट में जाती, वहां से निकलती दिख रही है। इस पूरे दौरान वह मासूम अपनी मां को निहार रही है, लेकिन निकोला ने बच्ची की तरफ देखा भी नहीं।  वह कभी खुद को आईने में निहारती रही तो कभी फ़ोन पर बात करती ही दिखी। इस आधार पर अदालत ने इस बात को भी  माना कि दरअसल निकोला को कैली से कोई प्यार था  ही नहीं।
अदालत ने निकोला को ह्त्या का दोषी नहीं माना। किन्तु यह कहा कि बच्ची की मौत उसकी वजह से ही हुई। इसके चलते इस महिला को कुल पंद्रह साल की सजा सुनायी गयी है। जबकि अपराध में साथ देने के लिए उसके प्रेमी को 14 साल तक जेल में रहना होगा।
पहले से ही बना चुकी थी मन
पुलिस ने निकोला और रेडफर्न (Redfurn) के मोबाइल फ़ोन की भी जांच की। इससे साफ़ हो गया कि वह दोनों पहले ही मासूम की जान लेने की योजना बना चुके थे। इसमें एक टेक्स्ट सन्देश में निकोला ने लिखा, ‘मैं इस बच्ची को मार डालूंगी। वह मुझे पूरा समय तंग करती रहती है।’ जवाब में रेडफर्न ने लिखा, ‘जब उसे पीटो तो मेरी तरफ से भी कुछ तमाचे उसे जड़ देना। ‘
एक अन्य सन्देश में रेडफर्न ने लिखा, ‘मुझे तुम्हारी बेटी से चिढ़ है। मैं उसे मार डालना चाहता हूं। क्योंकि जब भी मैं सोचता हूं कि तुम्हारे साथ सेक्स को जी भर के एन्जॉय करूं, तब ही यह बीच में आ जाती है।’
पड़ोसियों ने अदालत को बताया कि उस घर से उन्हें आये दिन निकोला के चीखने और कैली के रोने की आवाज़ आती रहती थी। वह बच्ची से बुरी तरह नफरत करती थी और आये दिन उसे मर जाने के लिए कहती सुनायी देती थी। जज ने कहा कि यह एक ऐसा मामला है, जिसमें वासना के उफान के चलते एक मासूम को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ गया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button