ताज़ा ख़बरमनोरंजनविदेश

मलयालम फिल्म ‘2018 एवरीवन इज ए हीरो’ने ऑस्कर अवॉर्ड 2024 में मारी ऑफिशियल एंट्री,फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने की घोषणा

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म है 2018.जूड एंथनी जोसेफ द्वारा निर्देशित, फिल्म में टोविनो थॉमस, कुंचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवासन, नारायण और लाल ने अहम रोल प्ले किया था।

मुंबई : ऑस्कर अवॉर्ड में हर बार भारत की कोई न कोई फिल्म जरूर एंट्री मारती है। इस बार ऑस्कर अवॉर्ड 2024 में मलयालम फिल्म ने ऑफिशियल एंट्री मार ली है। दरअसल मलयालम फिल्म 2018 को भारत की तरफ से ऑस्कर 2024 में भेजा जाएगा। इसकी घोषणा फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने की है। फिल्म ‘ 2018 एवरीवन इज ए हीरो’ साल 2018 में केरल में आई बाढ़ की रूह कंपा देने वाली कहानी पर बेस्ड है। फिल्म मे प्राकृतिक आपदा पर इंसानी जीत को दिखाया गया है। ऑस्कर में इस कैटेगिरी के लिए कंपीट करेगी 2018
2018 बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड के लिए कंपीट करेगी। इस श्रेणी को पहले बेस्ट विदेशी फॉरेन फिलम का टाइटल दिया गया था। बता दें कि 2002 में लगान के बाद से किसी भी इंडियन एंट्री को ऑस्कर में बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म के लिए नॉमिनेट नहीं किया गया है। इससे पहले केवल दो अन्य फिल्में अंतिम पांच में जगह बना पाई हैं – नरगिस स्टारर मदर इंडिया, और मीरा नायर की सलाम बॉम्बे!2023 में रिलीज़ फिल्मों के लिए 96वां ऑस्कर 10 मार्च 2024 को लॉस एंजिल्स में आयोजित किया जाएगा।

22 फिल्मों पर किया गया था विचार

मलयालम फिल्म 2018 को ऑस्कर 2024 के लिए सिलेक्ट करने से पहले द केरल स्टोरी (हिंदी), रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे (हिंदी), बालागम (तेलुगु), वालवी (मराठी), बाप्ल्योक (मराठी) और 16 अगस्त, 1947 (तमिल) सहित 22 फिल्म पर विचार किया गया था। अंत में ‘2018 एवरीवन इन ए हीरो’ ने ही बाजी मारी और इसे भारत की तरफ से आस्कर 2024 में ऑफिशियली एंट्री मिल गई।

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म है 2018.जूड एंथनी जोसेफ द्वारा निर्देशित, फिल्म में टोविनो थॉमस, कुंचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवासन, नारायण और लाल ने अहम रोल प्ले किया था। 2018 इस साल मई में रिलीज़ हुई थी और इसे क्रिटिक्स का शानदार रिस्पॉन्स मिला था। साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर भी हिट रही। ये अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म है और इस साल भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button