ताज़ा ख़बरमध्यप्रदेश

मप्र में कोरोना: होली को लेकर शिवराज सरकार कल करेगी मंथन, लॉकडाउन को लेकर फिर होगी बैठक, 23 को संकल्प अभियान

भोपाल। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि होली को लेकर 22 मार्च को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में फैसला किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने 8वीं तक के स्कूल 1 अप्रैल से नहीं खुलने के संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि जिस तरह से कोरोना केस बढ़ रहे हैं, उससे नहीं लगता कि छोटे बच्चों के लिए स्कूल खोले जा सकते हैं। इसे लेकर भी जल्द बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को लेकर भी एक बार फिर बैठक की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा है, प्रदेश के अन्य शहरों की तुलना में इंदौर, भोपाल और जबलपुर में पिछले माह की तुलना में ज्यादा केस आ रहे हैं। 23 मार्च को संकल्प अभियान होगा। इस दिन प्रदेश में सुबह 11 और शाम 7 बजे सायरन बजेगा। आमजन 2 मिनट का संकल्प लेंगे, जिसमें मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना शामिल है। बता दें कि 29 मार्च को होली है, जबकि 28 मार्च रविवार को मुस्लिमों का त्योहार शब-ए- बारात है। इसके अलावा अप्रैल माह में रंगपंचमी और रमजान का महीना शुरू होगा।

1 साल से बंद हैं प्राइमरी-मिडिल स्कूल
कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए 1 अप्रैल से 8वीं तक के स्कूल खोलने को लेकर संशय है। इसे लेकर 18 मार्च को हुई बैठक में निर्णय नहीं हुआ। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्कूलों को लेकर अलग से बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर कहा है, जल्दी बैठक कर निर्णय लेंगे।

बता दें, मध्यप्रदेश में 1 अप्रैल से पहली से 8वीं तक के स्कूल फिर से खुलने की तैयारी स्कूल शिक्षा विभाग ने कर ली थी। यही वजह है, नए शिक्षण सत्र के लिए सभी स्कूलों में दाखिला शुरू हो गया है।

जरूरत हुई, तो मैं खुद गोले बनाऊंगा
मुख्यमंत्री ने कहा, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए पहले भी उपाय किए गए थे। इसका जनता ने पालन भी किया था। अब फिर से इसकी आवश्यकता महसूस की जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों के सामने ग्राहक के खड़े होने के लिए गोले बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वे खुद भी इस कार्य को देखेंगे और जरूरत पड़ी तो वे खुद भी गोले बनाएंगे।

सीएम का नारा- ‘मेरी होली, मेरे घर’
मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मेरी होली- मेरे घर’ के नारे को त्योहार पर दिनचर्या में उतारा जाएगा। इससे पहले, बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने ‘माझा परिवार-माझा होली’ का नारा दिया था। सीएम ने कहा कि त्यौहार पारिवारिक स्तर पर सावधानी के साथ मनाए जाएं। संक्रमण को रोकना हम सभी के हाथ में हैं।

कांग्रेस का तंज- अब सायरन का शिगूफा
ताली-थाली के बाद अब मुख्यमंत्री द्वारा सायरन बजाने की अपील का शिगूफा छोड़ा है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अजय यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले में मध्यप्रदेश सरकार गंभीर नहीं है। सरकार की लापरवाही का परिणाम है। संक्रमण प्रदेश में 100- 200 से बढ़ते-बढ़ते 1300 के पार पहुंच गए हैं। सरकार एक तरफ कोरोना काल में बड़े- बड़े आयोजन कर रही है, जिसमें मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता 4-5 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण फैलने की मुख्य वजह यही है और सरकार इसे छुपाने के लिए नया शिगूफा लाई है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button