ताज़ा ख़बरमध्यप्रदेश

मप्र में कोरोना कहर: कल से भोपाल-इंदौर और जबलपुर में हर रविवार लॉकडाउन, तीनों शहरों में 31 तक बंद रहेंगे स्कूल

भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1140 नए संक्रमित मिलने के बाद सरकार अब सख्ती बरत रही है। राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर में अब हर रविवार को टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया है। तीनों शहरों में अगले आदेश तक हर वीकैंड पर शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कुल 32 घंटे का टोटल लॉकडाउन रहेगा। वहीं, इन तीनों शहरों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे।

लॉकडाउन को लेकर गृह विभाग निर्देश जारी कर दिए हैं। इधर, मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग की परीक्षाएं 21 मार्च रविवार से ही शुरू होने जा रही हैं। लॉकडाउन के बावजूद अभ्यर्थी परीक्षा के लिए आ-जा सकेंगे। दूसरी परीक्षाओं के लिए भी यह छूट दी गई है।

सालभर बाद फिर लौटा लॉकडाउन
कोरोना के चलते पिछले साल 22 मार्च से लॉकडाउन शुरू हुआ था, उसके ठीक एक साल बाद 21 मार्च को मप्र में दोबारा लॉकडाउन लगेगा। राज्य में बिगड़ते हालात के मद्देनजर उट शिवराज ने बंगाल से लौटकर एयरपोर्ट से सीधे मंत्रालय पहुंचकर समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस, डीजीपी विवेक जौहरी, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा और प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला शामिल थे।

मप्र का पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 5.5% हुआ
बैठक में अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि पिछले दिन (गुरुवार को) राज्य में 21 हजार कोरोना टेस्ट किए गए। इसमें प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 5.5 % आया है, जो बहुत ज्यादा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मार्च में कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है, जो ज्यादा खतरनाक है। संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है, लेकिन बाजारों में लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। इससे संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button