ताज़ा ख़बर

पीएनबी घोटाले का आरोपी भगोड़ा मेहुल चोकसी एंटीगुआ से लापता, छानबीन में जुटी पुलिस

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) घोटाले में आरोपी और भगोड़ा घोषित मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) लापता है। चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि उसका परिवार चिंतित है और मुझसे मिलने को कहा है। एंटीगुआ पुलिस (Antigua Police) इसकी छानबीन कर रही है। स्थानीय मीडिया आउटलेट एंटीगान्यूजरूम (Outlet Antiginance) ने मंगलवार को पुलिस कमिश्नर एटली रॉडने (Attlee Rodney) के हवाले से कहा कि पुलिस भारतीय व्यवसायी मेहुल चोकसी के ठिकाने का पता लगा रही है, जिसके लापता होने की अफवाह है। 2018 में भारत से फरार होने के बाद से चोकसी कैरेबियाई देश एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा था।

एंटीगुआ पुलिस ने भगोड़ा कारोबारी और आरोपी मेहुल चोकसी के लापता होने का मामला दर्ज कर लिया है। मेहुल को आखिरी बार रविवार (23 मई) शाम 5।15 बजे अपने आवास से कार में निकलते हुए देखा गया था। एंटीगुआ (Antigua) के जॉनसन पॉइंट पुलिस स्टेशन (Johnson Point Police Station) ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जनता से कहा है कि अगर चौकसी के बारे तो कोई सूचना है तो जानकारी दें। इस बीच एंटीगुआ पुलिस की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पुलिस ने जॉली हार्बर (Jolly harbor) के 62 साल के मेहुल चोकसी के लापता होने की जांच शुरू कर दी है। उसके बारे में रविवार से लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है।





क्यूबा भागने की संभावना
इस बीच माना जा रहा है कि मेहुल चोकसी Antigua से भाग गया है और अब क्यूबा में रह रहा है जहां उसका अपना घर है। मेहुल के सहयोगी के हवाले से स्थानीय मीडिया रिपोर्ट (Media report) में कहा गया कि मेहुल चोकसी देश छोड़ चुका है और संभवत: क्यूबा में अपने आलीशान घर में रह रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि चोकसी ने इसलिए एंटीगुआ छोड़ा होगा क्योंकि भारत सरकार (Indian government) एंटीगुआ के अधिकारियों पर उनकी नागरिकता रद्द करने का दबाव बना रही थी। मेहुल के सहयोगी के हवाले से स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक मेहुल चोकसी के पास दूसरे कैरिबियन देशों की नागरिकता है।

गाड़ी मिली लेकिन चोकसी लापता
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कैरेबियाई द्वीप के देश एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता लेने वाले चोकसी को रविवार को द्वीप के दक्षिणी क्षेत्र में गाड़ी चलाते देखा गया था। बाद में, उनकी गाड़ी मिल गई, लेकिन चोकसी का कोई पता नहीं चला। रिपोर्ट के बारे में उनके वकील को भेजे गए सवाल का कोई जवाब भी नहीं मिला। चोकसी और नीरव मोदी सरकारी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये के सार्वजनिक धन की हेराफेरी करने के मामले में वांछित है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button