ज्योतिष

मनचाही नौकरी पाने के लिए करें ये उपाय, मिल जाएगी मनचाही नौकरी

अगर आप भी नौकरी(job) की तलाश में हैं । या आप नौकरी बदलना चाहते हैं? या फिर आपको नौकरी में पदोन्नति नही मिल पा रही । तो आप परेशान मत होइए क्योकि नौकरी नही मिलने का एक मुख्य कारण भाग्य (fate)का आपके साथ ना होना भी होता हैं। आप इन उपाय को अवश्य करें नौकरी मिलेगी वो भी मनचाही । पेश है कुछ आसान से चमत्कारी टोटके खास आपके लिए, जो निश्चित रूप से दिलाएंगे आपको मनचाहा जॉब(Desired Job)।

आज के इस युग(era) में जॉब बहुत जरूरी है। युवाओं(Youth) के पास डिग्री(Degree) तो है लेकिन, जॉब के लिए उन्हें बहुत भटकना पड़ता है। जॉब पाना आज युवाओं की प्राथमिकता(Priority) है। कुछ को यह जॉब आसानी से मिल जाती है लेकिन, कुछ को बेहद मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन, ज्योतिषशास्त्र(Astrology) के अनुसार भाग्य यूं तो मनुष्य खुद बनाता है लेकिन, ज्योतिषशास्त्र के अनुसार भाग्य मनुष्य को भी बना सकता है। तो आज हम आपको बताएंगे उपाए जिससे आपकी जल्दी व अच्छी नौकरी लग जाये।

1. हनुमान जी का उड़ता हुआ चित्र: (Flying picture of Hanuman ji:)
यह मान्यता है कि, अगर घर में बजरंग बली हनुमान (Hanuman)जी का उड़ता हुआ चित्र लगाने और हनुमान मंत्र – “ॐ हम हनुमते नमः” का 108 बार जप करने से मनचाही नौकरी मिल सकती है।

2. पदोन्नति के लिए : (For promotion)
शुक्ल पक्ष के सोमवार को सिद्ध योग में तीन गोमती चक्र चांदी के तार(Silver wire) में एक साथ बांधें और उन्हें हर समय अपने साथ रखें, पदोन्नति (Promotion)के साथ-साथ व्यवसाय(business) में भी लाभ होगा।

3. सफलता प्राप्ति हेतु :(. To achieve success)
अगर आप निरंतर प्रयास कर रहे है ओर प्रयास के बाद भी सफलता नही मिल रही है तो प्रति शनिवार(Saturday) पीपल के पेड़ के नीचे सरसो के तेल (Mustard oil)का दीपक जलाए (Light the lamp)ओर सफलता प्राप्ति की प्रार्थना करे |

4 आत्मविश्वास बड़ाने हेतु :(To build confidence)
कई बार हम आत्मविश्वास(Self-confidence) की कमी के चलते किसी कार्य को करते-करते रुक जाते है। इसके लिए निरंतर आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना चाहिए |

5 अपना वर्चस्व बड़ाने हेतु :(To increase his dominance)
यदि आप कार्यस्थल(Workplace) पर अपना वर्चस्व(Supremacy) बड़ाना चाहते है, तो भगवान गणेश (Lord Ganesha) के बीज मंत्र “ऊँ गं गणपतये नमः” का निरंतर 108 बार जाप करे |

6 वेतन वृद्धि हेतु :(For increment)
आपके निरंतर अच्छे कार्यो के बाद भी आपके वेतन मे वृद्धि(Salary increase) नही हो रही है तो किसी भी शुक्ल पक्ष(Darker fortnight) के शनिवार को एक सूखे नारियल(Dried coconut) मे चीनी(sugar) भरकर किसी सुने स्थान मे दबा आए, आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी।

7. कार्यो मे सफलता हेतु: (For success in work)
प्रति सोमवार को शिवलिंग पर कच्चा दूध व चीनी मिलाकर चड़ाने से आपके रुके हुए कार्यो मे सफलता मिलती है ओर मानसिक तनाव भी दूर होता है |

8.शनि देव को प्रसन्न करें (Please Shani Dev)
अगर आप पर शनि की दशा अच्छी नही चल रही हैं तो भी आपको नौकरी मिलने में दुविधा आ सकती हैं। दरअसल शनि देव को बुरे कर्मों (Bad deeds)का फल देने वाला माना जाता हैं। इसलिये हर शनिवार आप शनि मंदिर अवश्य जाएँ व उनसे अपने कर्मों के लिए माफी मांगे(Apologize)।

 

 

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button