मध्यप्रदेश

इंदौर में बड़ी लापरवाही: पोस्टमॉर्टम के लिए रखे शव को चूहों ने कुतरा, जानें क्या कहा जिम्मेदारों ने

मध्य प्रदेश: इंदौर। इंदौर के जिला अस्पताल (district hospital) में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। मॉर्चुरी (Morchuri) में रखे एक व्यक्ति के शव को चूहों ने खा लिया है। बताया जा रहा है कि शव (dead body) का चेरा और एक हाथ चूहों (rats) ने बुरी तरह से खा लिया था, जिससे खून बहने लगा था। पोस्टमॉर्टम (Postmortem) कराने के लिए जब पुलिस (Police) के साथ परिजन (relatives) पहुंचे तो शव से चादर हटाने के बाद खून (Blood) बहता देख परिजन गुस्सा हो गए। जब परिवार के सदस्यों ने वहां के जिम्मेदारों (Responsible) से जानना चाहा की खून क्यों बह रहा तो जवाब देने में आनाकानी करने लगे। बाद में कहा कि उन्हें नहीं मालूम, यह रात का मामला है। यहां खुला क्षेत्र होने से चूहे तो आते ही हैं।

बता दें कि शुक्रवार धार जिले के बगदुल स्थित सेजवाय गांव निवासी कृष्णकांत पुत्र रामरतन पांचाल (41) ने जहर खा लिया था। उसे गंभीर हालात में आनंद अस्पताल (Anand Hospital) में भर्ती किया गया था। जहां कृष्णकांत की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने करीब दो घंटे में पंचनामा तैयार किया और शाम 5.30 बजे पोस्टमॉर्टम के लिए शव लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। भतीजे राहुल और गणेश ने बताया कि शाम होने की वजह से डॉक्टर ने शव पोस्टमॉर्टम रूम में रखवाने को कहा।





फ्रीजर न होने से पंखे में रखे जाते हैं शव
बताया जा रहा है कि अस्पताल में फ्रीजर न होने से वहां के कर्मचारियों ने परिजनों से शव को पखें की हवा रखने को कहा था। जिसके बाद परिजनों ने मजबूरी में शव को वहां रख कर वापस लौट गए। शनिवार सुबह करीब 10.30 बजे जांचकर्ता ASI अमरसिंह भिड़े के साथ परिजन पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे। वहां शव परीक्षण के लिए जैसे ही चादर हटाई तो परिजन चौंक गए। कृष्णकांत के शव का एक गाल चूहों ने बुरी तरह कुतर दिया था। ऐसे ही एक हाथ की अंगुलियां और हथेली कुतरी हुई थी। शव पर कई जगहों पर कुतरे जाने के छोटे-छोटे जख्म थे।

हमें नहीं मालूम किसने रखवाया
परिजन ने हंगामा किया तो स्टाफ के पास इस बात का जवाब नहीं था। बल्कि, स्टाफ ने कहा कि अस्पताल में रोजाना ड्यूटी बदलती रहती है। पोस्टमार्टम शाम 5.30 बजे बाद बंद हो जाता है। इसके बाद अस्पताल के स्टाफ द्वारा ही ताला खोलकर शव रखे जाते हैं।

सदमे में आई मृतक की पत्नी
इधर, पहले से सदमे में रही कृष्णकांत की पत्नी टीना बेहोश हो गई। परिजन ने उसे संभाला और कहा कि वे अभी पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को पहले अपने गांव सेजवाय ले जाएंगे और फिर अंतिम संस्कार के बाद मामले की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को करेंगे। दोपहर को शव जब उनके गांव पहुंचा और अंतिम संस्कार की तैयारियां की तो वहां घटना को लेकर रिश्तेदारों व गांववालों में भी आक्रोश रहा।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button