विदेश

काबुल एयरपोर्ट पर अज्ञात हमलावरों और सुरक्षबलों के बीच फायरिंग, सुरक्षा अधिकारी की गई जान

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान की हुकूमत (Taliban rule) होने के बाद अन्य देशों के रह रहे लोगों में दहशत का माहौल हो गया है और देश छोड़कर भाग रहे हैं। इन सबके बीच आज काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के उत्तरी द्वार पर अज्ञात हमलावरों (unknown attackers) और सुरक्षबलों के बीच फायरिंग (firing between security forces) हुई है, जिसमें एक अफगान सुरक्षा के अधिकारी मौत हो गई है। वहीं, तीन अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं।

जर्मनी की सेना (germany army) ने ट्वीट (Tweet) करके बताया कि सोमवार को तड़के हुई इस मुठभेड़ में अफगानिस्तान के एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। उसने बताया कि इस संघर्ष में अमेरिका और जर्मनी के बल भी शामिल हो गए, जर्मनी का कोई सैनिक घायल नहीं हुआ है। अभी इस बारे में कोई सूचना नहीं है कि हमलावर कौन थे। काबुल हवाईअड्डे के बाहरी क्षेत्रों में तैनात तालिबान ने अब तक यहां नाटो या अफगान जवानों पर गोलीबारी नहीं की है।





ज्ञात हो कि अफगानिस्तान में तालिबान का शासन होने के बाद काबुल एयरपोर्ट पर विमान में सवार होने के लिए भीड़ इस कदर बढ़ रही है जिस तरह से बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों में होती है। सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहीं कई तस्वीरों में विमान के रनवे पर दौड़ने के साथ उसके पास जुटी लोगों की भीड़ भी दौड़ती दिखाई दी थी। इस स्थिति में भीड़ बेकाबू हो जाती है और सेना के जवानों को फायरिंग करनी पड़ती है।

पांच लोगों की पहले भी हो चुकी है मौत
वहीं इस हफ्ते की शुरूआत में भी काबुल एयरपोर्ट पर देश छोड़ने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी और तब भी भगदड़ मच गई थी। इस बीच फायरिंग हुई थी, जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई थी। वहीं बीते रविवार को दोबारा फायरिंग हुई जिसमें सात लोगों की जान चली गई।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button