प्रमुख खबरें

आंध्रपदेश में भारी बारिश से तबाही: अब तक 17 की गई जान, लोगों को बचाने जेसीबी-चॉपर का सहारा

अमरावती। आंध्रपदेश (Andhra Pradesh) में लगातार हो रही भारी बारिश (Heavy rain) से तबाही का दौर जारी है। भारी बारिश के बाद आई से करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की मौत (More than half a dozen people died) हो गई है, जबकि 100 से अधिक लोगों के बह जाने की भी खबर है। वहीं तिरुपति मंदिर (Tirupati Temple) के बाद सैकड़ों तीर्थयात्री बाढ़ में फंसे (Hundreds of pilgrims stranded in floods) हुए हैं। बाढ़ के बाद हालात इतने खराब हो गए हैं कि लोगों को बचाने के लिए JCB  और चॉपर (Chopper) का भी सहारा लिया जा रहा है। वहीं कई इलाकों में कई मकान जमींदोज हो गए हैं।

वहीं अनंतपुर जिले के कादिरी कस्बे में देर रात भारी बारिश के कारण एक पुरानी 3 मंजिला इमारत गिरने से 3 बच्चों और एक वृद्ध महिला की मौत (Death of 3 children and an old woman) हो गई।  इमारत के मलबे में अभी भी 4 से अधिक लोग फंसे हुए हैं। रेस्क्यू आपरेशन (rescue operation) लगातार जारी है।दस घटना की जानकारी क्षेत्र के निरीक्षक ने दी है।

बाढ़ ने कई जगहों पर सड़कों को क्षतिग्रस्त कर दिया है और रेल, सड़क और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है। रायलसीमा क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित है। राज्य के चित्तूर, कडपा, कुरनूल और अनंतपुर जिले प्रभावित हुए हैं। बता दें कि गुरुवार से बारिश थमी नहीं है और चेयुरु नदी उफान पर है। इसके चलते कडप्पा एयरपोर्ट को 25 नवंबर तक बंद कर दिया गया है।

वहीं डीएम दिव्य एस अय्यर द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में लगातार हो रही बारिश से पंबा नदी में जलस्तर काफी बढ़ गया है, लिहाजा काक्की-अनाथोड जलाशय और पंबा बांध में रेड अलर्ट की स्थिति को ध्यान में रखते हुए तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, शनिवार की पंबा और सबरीमाला की तीर्थयात्रा पर रोक लगाई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button