ताज़ा ख़बर

भारत में कोरोना बेकाबू: एक दिन में मिले 47 हजार से अधिक मामले, मौतों की संख्या ने बढ़ाई चिंता

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में एक दिन की मामूली गिरावट के बाद बुधवार को फिर रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण 47,262 के नए मरीज मिले। वहीं इस जानलेवा वायरस से 275 लोगों की मौत हो गई। जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या आधी से भी कम हो गई है। पिछले 24 घंटों में 23,907 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौटे हैं। बता दें कि इससे एक दिन पहले, कोरोना संक्रमण के 40 हजार नए मरीज मिले थे और 199 की जान गई थी।

देश भर में कोरोना वायरस का कहर बीते एक साल से जारी है। कोरोना संक्रमण नियंत्रण में आने के बाद एक बार फिर बेकाबू हो गया है। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में स्थिति भयावह होती जा रही है, हालत फिर से लॉकडाउन जैसे हो गए हैं। कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए महाराष्ट्र समेत ज्यादातर राज्यों ने अपने यहां कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं। वहीं गुजरात ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए महाराष्ट्र से आने वाले पर्यटकों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दी है।

कोरोना मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, मौतों ने बढ़ाई चिंता
देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में एक दिन की मामूली गिरावट के बाद बुधवार को फिर रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण 47,262 के नए मरीज मिले। वहीं इस जानलेवा वायरस से 275 लोगों की मौत हो गई। जबकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या आधी से भी कम हो गई है। पिछले 24 घंटों में 23,907 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौटे हैं। बता दें कि इससे एक दिन पहले, कोरोना संक्रमण के 40 हजार नए मरीज मिले थे और 199 की जान गई थी।




अब तक इतने लोगों की हुई कोरोना जांच : आईसीएमआर
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के मुताबिक, देश में 23 मार्च तक कोरोना वायरस के लिए कुल 23,64,38,861 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10,25,628 सैंपल मंगलवार यानी कल टेस्ट किए गए।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ी 
कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में वृद्धि को देखते हुए केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।

महाराष्ट्र: मंत्री धनंजय मुंडे दूसरी बार हुए संक्रमित
एनसीपी नेता और महाविकास अघाड़ी सरकार में कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले साल जून महीने में पहली बार कोरोना संक्रमित हुए थे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी धनंजय मुंडे ने खुद ट्वीट कर दी है।

महाराष्ट्र : बीएमसी ने होली खेलने पर लगाई रोक 
महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने 28 और 29 मार्च को निजी और सार्वजनिक जगहों पर होली खेलने पर रोक लगा दी है।




यूपी : बुजुर्ग और बच्चों के सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होने पर रोक   
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में होली से पहले योगी सरकार ने कुछ निर्देश जारी किए हैं। दिशानिर्देश के मुताबिक, बिना पूर्व अनुमति के कोई जुलूस नहीं निकाल सकता है। वहीं 60 वर्ष से अधिक और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को किसी भी प्रकार के सार्वजनिक उत्सव में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

दिल्ली : रैंडम टेस्टिंग अनिवार्य, होली और शब-ए-बारात पर रोक
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और अंतरराज्यीय बस टर्मिनलों पर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग अनिवार्य कर दी है। साथ ही दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी गई है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button