विदेश

ब्रिटेन में सैरा एवरार्ड की हत्या से लोगों में आक्रोश, विरोध में हजारों उतरे सड़कों पर, प्रदर्शनकारियों से भिड़ी पुलिस

लंदन। ब्रिटेन की राजधानी लंदन में अब महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। पिछले हफ्ते एक महिला को अगवा कर मार दिया गया। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि महिला के अपहरण और हत्या का आरोपी एक पुलिस अधिकारी है। इस घटना के बाद देश में जबरदस्त आक्रोश पैदा हो गया। हत्या के विरोध मे हजारों लोग लंदन की सड़कों पर हैं। शनिवार को पुलिस प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन करने से रोक रही थी, जिसके बाद कई प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी भिड़ गए।

33 वर्षीय सैरा एवरार्ड मार्केटिंग एग्जिक्यूटिव थीं। वह लंदन के क्लफाम में 3 मार्च को एक दोस्त के घर से वापस अपने घर पैदल जा रही थीं। इस दौरान सैरा को एक पुलिसकर्मी ने अगवा कर लिया। बुधवार को सैरा का शव एक बैग के अंदर ऐशफर्ड केंट के वुडलैंड इलाके में मिला था। डेंटल रिकॉर्ड के आधार पर शव की पहचान की गई थी। घटना के बाद ब्रिटेन में बवाल हो गया था और सोशल मीडिया पर महिलाओं ने किसी पुरुष के हाथों झेली हिंसा के अनुभव शेयर करना शुरू कर दिया था। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने घटना पर दुख जताया है।

महिलाओं को घसीटते दिखे पुलिसकर्मी
शनिवार को क्लफाम कॉमन में भारी भीड़ उमड़ी थी। ये लोग सैरा को इंसान दिलाने के साथ ही देश को महिलाओं के लिए सुरक्षित की जरूरत के लिए भी लड़ रहे थे। श्रद्धांजलि सभा तक को पुलिस चुप रही, लेकिन इसके बाद पुलिस प्रशासन की ओर से कोरोना प्रतिबंधों का हवाला देकर प्रदर्शनकारियों को घर जाने के निर्देश दिए जाने लगे। इसके चलते वहां तनाव पैदा होने लगा और कई जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी हुईं। हालात यहां तक बिगड़े कि पुलिस महिला प्रदर्शनकारियों को भी घसीटकर ले जाते और गिरफ्तार करते दिखी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button