मध्यप्रदेश

बेकाबू कोरोना का असर: होली पर सीएम हाउस में नहीं होगा कार्यक्रम, शिवराज बोले-घर में मनाऊंगा होली

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस बार जानता के साथ मिलकर होली नहीं मनाएंगे। मुख्यमंत्री निवास पर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा। उत्सव और आनंद हमारी परंपरा है। लेकिन जब आपात स्थिति हो, तो इनको मनाने के तरीके बदलने होंगे। उन्होंने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश की जनता से होली तथा अन्य त्योहारों पर संयम और अनुशासन बनाए रखने की अपील करता हूं। मैंने भी इस बार होली रंगों के साथ न मनाने का फैसला लिया है। मैं हर साल होली जनता के साथ मनाता था। जहां रंग होते थे। लोक गीत होते थे। मिठाई होती थी, लेकिन इस बार रंगों के साथ होली न मनाने का मैंने फैसला लिया है। इस बार सिर्फ परिवार के साथ ही होली की जश्न मनाऊंगा।

सभी को होली की शुभकामनाएं
शिवराज ने प्रदेश वासियों से ‘मेरी होली-मेरे घर’ का पालन करते हुए घर पर ही होली मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं भी प्रतिवर्ष उत्साह से सभी लोगों के साथ होली मनाता था। इस वर्ष कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मैंने ‘मेरी होली-मेरे घर’ का पालन करते हुए परिवार के साथ ही होली मनाने का निर्णय लिया है। सभी को होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।




कोरोना को रोकने के लिए राज्य शासन पूरी तरह से तैयार
प्रदेश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, ग्वालियर, बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट, खरगोन, रतलाम, खंडवा और विदिशा में प्रकरण बढ़ रहे हैं। इसे रोकने के लिए सावधानी, सतर्कता और अनुशासन की जरूरत है।

यह भी पढ़े: राजधानी में लॉकडाउन का दूसरा संडे: पुलिस की सख्ती से सड़कों पर सन्नाटा, जगह-जगह की गई बेरिकेडिंग

राज्य शासन कोरोना संक्रमण को रोकने और प्रभावितों के इलाज के लिए पूरी तरह से तैयार है। पीपीई किट जैसी सभी जरूरी सामग्री, आॅक्सीजन, पर्याप्त आवश्यक बैड उपलब्ध हैं। शासकीय के साथ-साथ निजी अस्पतालों का भी इस लड़ाई में सहयोग लिया जा रहा है। निजी अस्पतालों की दरें तय कर दी गईं हैं। कोई भी लूट-खसोट नहीं कर सकेगा। गरीबों का नि:शुल्क इलाज कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

कोरोना के विरुद्ध हम सब एक हैं का संदेश देना जरूरी
शिवराज ने कहा कि मैं धर्मगुरुओं, राजनैतिक दलों, सामाजिक संगठनों से अपील करता हूं कि सभी कोरोना के विरुद्ध इस युद्ध में एकजुट होकर परिस्थितियों का सामना करें। यह संदेश दें कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में हम सब एक हैं।

WebKhabar

2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Gmail पर सिग्नेचर क्यों करते हैं सेट? आप भी जानिए श्वेता तिवारी की बेटी का फिर दिखा हसीन अंदाज, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान बी टाउन की इन एक्ट्रेस ने शादी के बाद आखिर क्यों नहीं बदला सरनेम? मोदी सरकार की इन योजनाओं से आम लोगों को हुआ सीधा लाभ! IIFA 2023 में शामिल होने अबू धाबी पहुंचे ये पॉपुलर सितारे, देखिए