ताज़ा ख़बर

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर: मुख्य कोच बनने के लिए तैयार हुए राहुल द्रविड़, बीसीसीआई ने की पुष्टि

मुंबई। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और भरोसेमंद बल्लेबाज रहे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली (BCCI Chief Sourav Ganguly) और बोर्ड सचिव जय शाह (Board Secretary Jay Shah) से चर्चा करने के बाद टीम इंडिया का कोच बनने के लिए तैयार हो गए हैं। इसकी जानकारी BCCI के सूत्रों ने एक एजेंसी को दी है। बता दें कि इससे पहले राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया था। वहीं अब रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा होने के बाद द्रविड़ के हेड कोच का पद संभालने की उम्मीद है।

बता दें कि राहुल द्रविड़ बीसीसीआई की हमेशा से पहली पसंद रहे हैं। हालांकि, इसके लिए बोर्ड सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली को द्रविड़ से आराम से बात करने और उन्हें समझाने की जरूरत थी। हालांकि, अब मामला सुलझ गया है। द्रविड़ इस साल जुलाई में श्रीलंका सीरीज पर भी भारतीय टीम के कोच के तौर पर दौरे पर गए थे। Team India ने वनडे सीरीज जीती थी। वहीं, कोरोना से प्रभावित T-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सूत्रों ने बताया कि द्रविड़ ने कोच बनने के लिए अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। विक्रम बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे। उनके अलावा अन्य पदों पर ध्यान दिया जाएगा। भारतीय टीम अब बदलाव की राह पर है। इसमें कई युवा खिलाड़ियों को शामिल होना है। इन सभी ने द्रविड़ के साथ काम किया है। भारतीय क्रिकेट के लिए ये काफी अहम हो सकता है।

बदलाव के दौर से गुजर रही टीम इंडिया
सूत्र के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि द्रविड़ हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं और टीम इंडिया के लिए इससे अच्छी खबर नहीं हो सकती। अब बाकी के स्थानों के लिए नए कोच ढूंढे जाएंगे। मौजूदा बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ अपने पद पर बने रहेंगे। भारतीय टीम फिलहाल बदलाव के दौर से गुजर रही है और युवा खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं। सूत्र ने कहा कि नए खिलाड़ी पहले भी द्रविड़ के साथ काम कर चुके हैं। इससे भारतीय क्रिकेट को भी आसानी होगी और टीम चैंपियन बनने की ओर अग्रसर हो सकेगी।





गांगुली से बातचीत कर तैयार हुए
सूत्र ने कहा कि जय और सौरव से बातचीत के बाद द्रविड़ तैयार हो गए हैं। द्रविड़ हमेशा से भारतीय क्रिकेट को प्राथमिकता देते हैं। इसलिए उन्हें मनाना आसान रहा। उम्मीद है कि उनके आने से भारतीय टीम नई ऊंचाइयों तक पहुंच सकेगी। इसके साथ ही इवेन म्हामब्रे को गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री का कार्यकाल हो जाएगा समाप्त
दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और अन्य सपोर्टिंग स्टाफ के कार्यकाल समाप्त हो जाएंगे। वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) भी टी-20 की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के साथ होने वाली घरेलू सीरीज में टीम के नेतृत्व को लेकर संकट बढ़ जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए भारतीय बोर्ड नए विकल्प की तलाश में जुटी है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button