26.2 C
Bhopal

बारबाडोस में इतिहास रच भारत पहुंची रोहित की सेना , एयरपोर्ट पर देखने लायक थी फैन्स की दीवानगी

प्रमुख खबरे

नई दिल्ली। बारबाडोस की धरती पर इतिहास रचने के बाद आखिरकार भारतीय टीम आज भारत लौट आई है। रोहित की सेना ने सुबह 6 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया। बता दें कि बीते शनिवार को टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया था। फाइनल ब्रिजटाउन (बारबाडोस) के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम खेला गया गया था। भारत ने इस जीत के जीत के साथ 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया। लेकिन तब से टीम इंडिया तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंसी हुई थी। हालांकि, बीसीसीआई ने तत्परता दिखाते हुए उनकी वापसी का इंतजाम किया और गुरुवार सुबह छह बजे भारतीय टीम दिल्ली पहुंच गई।

रोहित ब्रिगेड बारबाडोस से दिल्ली के टर्मिनल 3 एयरपोर्ट पहुंची, इसके बाद आईटीसी मौर्य होटल के लिए रवाना हुई। टीम इंडिया के खिलाड़ी भले ही बारबाडोस से लंबी फ्लाइट के बाद पहुंचे, लेकिन उनके चेहरे पर किसी तरह की थकावट नहीं दिखी। यहां टीम इंडिया के कई ऐसे फैन्स भी नजर आए, जिनकी दीवानगी देखने लायक थी। किसी सीने में विराट कोहली की तस्वीर थी, किसी फैन ने ने पीठ पर खिलाड़ियों के नाम गुदवा रखे थे। इन फैन के हाथ में भारतीय तिरंगा भी दिखा। इस दौरान धोनी और टीम इंडिया का एक खास फैन भी एयरपोर्ट पर दिखा जो लगभग 16 साल से टीम इंडिया का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह भारतीय टीम की मुंबई में होने वाली विक्ट्री परेड में भी शामिल होंगे।

ट्राफी लहराते नजर आए रोहित
एयरपोर्ट पर रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लहराते हुए भी नजर आए, इसे देख फैन्स ने इंडिया-इंडिया के नारे लगाए। वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित टीम के कई खिलाड़ियों को ट्रॉफी के साथ देखा जा सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम की एक झलक देखने के लिए कई फैन्स दिल्ली एयरपोर्ट पर पहले ही पहुंच गए थे।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया का होगा ग्रांड बेलकम
विजयी टीम नई दिल्ली से आने के बाद दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक सम्मान समारोह के बाद एक खुली बस रोड शो में भाग लेगी। अधिकारी ने कहा कि विजय जुलूस शाम पांच से सात बजे के बीच नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि जुलूस देखने के लिए बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रशंसकों के इकट्ठा होने की उम्मीद है, इसलिए पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पूरी सावधानी बरत रही है। अधिकारी ने कहा कि नरीमन पॉइंट और वानखेड़े स्टेडियम के बीच मरीन ड्राइव पर पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

टीम इंडिया का 4 जुलाई का कार्यक्रम

  • फ्लाइट गुरुवार सुबह 6 बजे दिल्ली लैंड हुई ।
  • सुबह करीब 9.30 बजे भारतीय खिलाड़ी पीएम हाउस के लिए रवाना होंगे।
  • पीएम नरेंद्र मोदी से टीम इंडिया की मुलाकात सुबह 11 बजे होगी।
  • पीएम मोदी से मिलने के बाद खिलाड़ी मुंबई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट लेंगे।
  • मुंबई में लैंड करने के बाद,सभी खिलाड़ी खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम तक पहुंचेंगे।
  • 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम के बीच विक्ट्री परेड होगी।
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे