ताज़ा ख़बर

बाटला हाउस एनकांटर मामले में भाजपा का तंज, रविशंकर ने कहा-आरिज खान को दोषी करार दिए जाने पर सोनिया आंसू बहा रहीं हैं या नहीं

नई दिल्ली। बाटला हाउस एनकाउंटर केस में सोमवार को आए कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा ने विपक्ष पर सवाल उठाए हैं। मंगलवार को भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी पर हमला किया। उन्होंने सवाल किया कि अब जबकि आरिज खान दोषी करार दिया गया है तो अब सोनिया गांधी आंसू बहा रही हैं या नहीं?

इस मामले में आरिज खान को धारा 302, 307 और आर्म्स एक्ट में दोषी करार दिया है। सजा का ऐलान 15 मार्च को होगा। दिल्ली में साल 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर केस के बाद आरिज भाग गया था, 2018 में उसे नेपाल से गिरफ्तार किया गया था।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, बाटला हाउस की घटना में दिल्ली पुलिस के कई लोगों ने हमसे परोक्ष संपर्क किया कि हमें बचाइए। आपने सलमान खुर्शीद का बयान सुना होगा कि दो आतंकी मारे गए, तो सोनिया गांधी की आंखों में आंसू आ गए। अब साबित हो गया कि कांग्रेस आंतकियों का समर्थन करती है। यह वोट बैंक की राजनीति की गई। मैंने कहा था- सोनियाजी आप से सवाल करना चाहता हूं कि दिग्विजय जी सेना के अफसर को अशोक चक्र दिए जाने पर आजमगढ़ में सवाल उठा रहे हैं।

सोनिया-केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिए
प्रसाद ने कहा कि एक ऐसा आतंकी जो अपने नेटवर्क से 165 लोगों की हत्या में शामिल है। दिल्ली में 30 लोग मारे गए। ऐसी घटना के विरोध में केजरीवाल जी भी विरोध करने में शामिल थे। उन्होंने भी जांच की मांग की थी। यह सब वोट बैंक के लिए हुआ। 100 से अधिक गवाही और मेडिकल एविडेंस के आधार पर यह सजा हुई है। क्या सोनिया जी माफी मांगेंगी? केजरीवाल से पूछूंगा कि क्या आतंकवाद के मामले में हम एक स्वर में नहीं बोल सकते थे?

सच देश की जनता के सामने आना चाहिए
उन्होंने कहा कि क्या यह सच्चाई नहीं है कि देश में आतंकवाद की जड़ें बहुत गहराई से हैं? सीमापार से हैं। भाजपा मांग करती है कि इससे दिल्ली पुलिस के हौसले में क्या कमी आई। उस समय इसे फेक एनकाउंटर बताने में कैम्पेन चलाया गया। आज जब कोर्ट का फैसला हो गया है, तो जांच के बाद सच देश की जनता के सामने आना चाहिए।

क्यों हुआ था बाटला हाउस एनकाउंटर?
2008 में दिल्ली में सीरियल ब्लास्ट हुए थे, जिसमें 39 लोग मारे गए और 159 लोग जख्मी हुए थे। बाटला हाउस में पुलिस कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए थे और एक पुलिस इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button